विज्ञापन के अठारह साल बाद शुरू हुई नियुक्ति प्रक्रिया
- Advertisement -

आरा: भोजपुर जिले में नियुक्ति के लिए विज्ञापन निकाले जाने के लगभग 18 वर्षों के बाद होमगार्ड जवानों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है.विज्ञापन संख्या-01/2006 के अंतर्गत बहाल होनेवाले 301 होमगार्ड जवानों की भर्ती प्रक्रिया जिलाधिकारी के प्रयास के बाद सितंबर माह से शुरू होने जा रही है.इसको लेकर 18 जुलाई को जिलाधिकारी सह अध्यक्ष गृहरक्षक चयन समिति भोजपुर राजकुमार की अध्यक्षता में संपन्न बैठक में विज्ञापन संख्या-01/2006 के स्वच्छ नामांकन की तिथि निर्धारित करने का निर्णय लिया गया था. इसके आलोक में भोजपुर जिले के 14 प्रखंडों में होमगार्ड जवानों के 301 पद पर शारीरिक दक्षता जांच परीक्षा दो सितंबर से शुरू होने जा रही है. होमगार्ड के जवानों की शारीरिक दक्षता जांच परीक्षा दो सितंबर से 10 सितंबर तक दो पालियों में न्यू पुलिस केंद्र भोजपुर में संपन्न होगी. पहली पाली में शारीरिक दक्षता जांच परीक्षा आठ बजे सुबह से बारह बजे दोपहर तक संपन्न होगी. वहीं दूसरी पाली एक बजे अपराह्न से पांच बजे अपराह्न तक होगी. जिला समादेष्टा गृहरक्षा वाहिनी सुभाष सिंह ने मंगलवार को बताया कि आवेदनकर्ता शारीरिक दक्षता जांच परीक्षा से संबंधित सूचनाएं जिला के वेबसाइट भोजपुर डॉट एनआईसी डॉट इन से प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही फोन नंबर 06182-242038 से भी प्राप्त कर सकते हैं.

उन्होंने बताया कि भोजपुर जिले में इस विज्ञापन में कुल 301 पदों पर बहाली की जानी थी. जिसमें ग्रामीण क्षेत्र में 247 होमगार्ड जवानों के पद तथा शहरी क्षेत्र में 54 होमगार्ड जवानों के पद पर बहाली होनी है.

जांच परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों को अपने निर्धारित प्रखंड व तिथि को आधार कार्ड, आवासीय प्रमाण पत्र, जन्म प्रमाण पत्र, शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र, पावती रसीद, तीन पासपोर्ट साइज फोटो के साथ ससमय उपस्थित होना होगा. भोजपुर जिले के 14 प्रखंडों में से दो सितंबर को बिहिया और अगिआंव प्रखंड की बहाली होगी. वहीं तीन सितंबर को पीरो व सहार प्रखंड, चार सितंबर को बड़हरा और चरपोखरी प्रखंड, पांच सितंबर को सदर आरा और गड़हनी प्रखंड, छह सितंबर को शाहपुर और संदेश प्रखंड, सात सितंबर को उदवंतनगर और तरारी प्रखंड, नौ सितंबर को जगदीशपुर और कोईलवर प्रखंड और 10 सितंबर को आरक्षित श्रेणी के सभी अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता जांच परीक्षा होगी.

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here