- Advertisement -

SIS के संस्थापक और समूह के अध्यक्ष आर. के. सिन्हा का आज 70 वां जन्मदिन है और साथ ही आज SIS की 46 वीं स्थापना दिवस भी है. उन्होंने अपने सहयोगियों और कर्मचारियों को SIS की 46 वीं स्थापना दिवस के अवसर पर बधाई और मुबारकबाद दी. आर. के. सिन्हा ने कहा की बांग्लादेश के युद्ध के बाद अभूतपूर्व ढंग से सैनिकों की छटनी हुई तो मैंने भूतपूर्व सैनिकों के पुनः वास के लिए एक समाजिक उद्यम के रूप में SIS को प्रारंम्भ किया था. उस वक़्त मुझे यह कल्पना भी नहीं थी की कभी SIS में 2 लाख 41 हजार स्थायी कर्मचारी हो जाएंगे और 8 हजार 500 cr से ज्यादा का व्यापार हो जाएगा.

आर. के. सिन्हा ने आगे कहा की इस कोरोना संकट की घड़ी में जहां बड़ी बड़ी इंडस्ट्रीज बड़े बड़े उद्योग बंद हो गए वहां SIS एक फर्स्ट लाइन ऑफ़ डिफेन्स के रूप में उभर कर सामने आया और हमारे कोरोना वारियर्स इतना अद्भुत कार्य करेंगे जिसकी प्रधानमंत्री तक को प्रशंसा करनी पड़ी. हमने इस संकट काल में 5 करोड़ जुटाकर एक SIS GROUP #HUMAREHEROES COVID WELFARE FUND बनाया जिसे 1600 से ज्यादा लोगो को लाभ मिला है. यह एक संकट की घडी है लेकिन हम इससे उभरेंगे और उचाई को प्राप्त करेंगे.

आपको बता दें की एसआईएस ग्रुप एंटरप्राइज भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में एक निजी सुरक्षा फर्म है. इसकी स्थापना 1985 में रवींद्र किशोर सिन्हा ने की थी. आज SIS एशिया-प्रशांत क्षेत्र में 3,800 करोड़ से अधिक की बिक्री के साथ सबसे बड़ी जनशक्ति सुरक्षा फर्मों में से एक है. कंपनी बैंक, होटल, संस्थानों, आईटी और आईटीईएस, आवासीय कॉलोनियों, खुदरा और वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों को सुरक्षा सेवाएं प्रदान करती है. यह इलेक्ट्रॉनिक सुरक्षा प्रणाली, परामर्श, हाउसकीपिंग और सुरक्षा सेवाएँ जैसे पूर्व रोजगार सत्यापन और निगरानी, ​​नकद सेवाएँ प्रदान करता है जिसमें नकद और क़ीमती सामान और एटीएम पुनःपूर्ति और भर्ती और प्रशिक्षण सेवाएं शामिल हैं. कंपनी के पास 10,000 से अधिक ग्राहक हैं जिनमें प्रमुख उद्योग के खिलाड़ी जैसे कि टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, आईसीआईसीआई बैंक, आइडिया सेल्युलर और फ्यूचर ग्रुप शामिल हैं। 312 शाखाओं में लगभग 2,25,000 स्थायी कर्मचारी हैं.

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here