- Advertisement -

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) बिहार समेत 8 राज्यों में एक साथ छापेमारी कर रही है. यह छापेमारी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के 26 ठिकानों पर एक साथ हो रही है. यह छापेमारी मनी लांड्रिंग से जुड़ा हुआ है.

प्रवर्तन निदेशालय ने केरल में पीएफआई के अध्यक्ष ओ. एम. अब्दुल सलाम के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. इसके अलावे चेन्नई में 3 जगह, मदुरै में एक जगह और तेनकासी दिल्ली और दरभंगा मे छापेमारी चल रही है. इस संगठन से जुड़े अधिकारियों के घर पर भी छापेमारी हो रही है.

दरभंगा और पूर्णिया में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने की छापेमारी। दरभंगा में सिंहवाड़ा थाने के शंकरपुर गांव पहुंचकर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के बिहार के जनरल सेक्रेटरी मो. आकिब के घर पर ईडी छापेमारी कर रही है। उधर पूर्णिया में भी ईडी की टीम पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के कार्यालय में छापेमारी कर रही है। फिलहाल कुछ बताने से परहेज कर रहे हैं अधिकारी।

ईडी के सूत्रों के बताया कि विदेशों से सहयोग करने वाले भी नहीं बच पाएंगे। ऐसे सभी स्रोतों का पता लगाया जा रहा है, जहां से फंडिंग की गई है। ईडी की टीमें ‘कार्ड डॉट को’ नामक उस वेबसाइट की भी जांच कर रहे हैं, जिसके जरिए धन जुटाने का प्रयास किया गया। इस वेबसाइट के माध्यम से राष्ट्र विरोधी दुष्प्रचार भी किए जाते रहे हैं।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here