- Advertisement -

आज राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के बिहार प्रदेश कार्यालय में डॉ० भीम राव अम्बेडकर जी के 64वें परिनिर्वाण दिवस पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। बाब साहेब डॉ० भीम राव अम्बेडकर जी की लड़ाई हर अतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति के हितों को संरक्षित करने की थी। बाबा साहेब व्याप्त कुरीतियों के खिलाफ, महिला, दलितों के साथ ही गरीबों की लड़ाई संवैधानिक आधार पर लड़ी।

परिनिर्वाण दिवस पर बाब साहेब को पुष्पांजली अर्पित करने में प्रदेश अभियान समिति के अध्यक्ष जीतेन्द्र नाथ, प्रदेश प्रवक्ता धीरज सिंह कुशवाहा, प्रदेश उपाध्यक्ष बबन यादव, अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चन्द्रवंशी, युवा रालोसपा के अध्यक्ष हिमांशु पटेल, संजय मेहता, मोहन यादव, अशोक कुशवाहा, केतन कुमार, उपेन्द्र पासवान आदि नेता उपस्थित थे।

भारतीय संविधान के रचयिता और समाज सुधारक डॉ. भीम राव अंबेडकर की आज (6 दिसंबर) पुण्यतिथि है। राष्ट्र आज बाबा साहब की पुण्यतिथि मना रहा है। 6 दिसंबर, 1956 को बाबा साहब का निधन हुआ था। उनका जन्म 14, अप्रैल 1891 को मध्य प्रदेश के एक छोटे से गांव महू में हुआ था।

बाबा साहब का पूरा जीवन देश सेवा को समर्पित था। उन्होंने अपना पूरा जीवन दलित वर्ग को समाज में समानता दिलाने के लिए संघर्ष में लगा दिया। उनके विचारों ने लाखों लोगों को प्रेरित किया। उनका स्पष्ट कहना था कि शिक्षित बनो, संगठित रहो और संघर्ष करो। यह स्वतंत्रता हमें अपनी सामाजिक व्यवस्था को सुधारने के लिए मिली है।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here