- Advertisement -

यदि आप फौजी हैं और फिल्मों के शौकीन हैं तो पटना में मुफ्त में फिल्म देख सकते हैं। वह भी बड़े थिएटर में। यह थिएटर है पटना का रिजेंट फन सिनेमाज। आप फौज में हैं तो सिर्फ अपना आई कार्ड काउंटर पर दिखाइए, आपको टिकट मुफ्त में दिया जाएगा। इस प्रावधान को थिएटर ने अपने नियम में जोड़ लिया है। 1 जनवरी 2021 से यह नियम इस सिनेमा हॉल के साथ जुड़ जाएगा।

बिहार रेजिमेंट की दानापुर छावनी में अभी 1200 जवान हैं जो ट्रेनिंग के साथ साथ दूसरे काम करते हैं। इसके अलावा 25 बड़े-छोटे अधिकारी मौजूद हैं। कुल मिलाकर 1225 फौजी इस छावनी में रहते हैं, जो मुफ्त सिनेमा का लुत्फ उठा सकते है। बिहार से लाखों ऐसे फौजी है जो बिहार रेजिमेंट के अलावा दूसरे रेजिमेंट में भी हैं। सबको यह सुविधा मिलेगी।

रिजेंट फन सिनेमाज के मालिक सुमन सिन्हा बताते हैं कि यह प्रावधान सिनेमाहॉल के नियम के साथ जोड़ दिया गया है जो हमेशा के लिए रहेगा। हमने ऐसा देश के फौजियों के सम्मान में किया है। सुमन बताते है कि मनोरंजन के क्षेत्र में रहकर फौजियों के लिए बहुत कुछ तो नहीं कर सकते हैं, लेकिन जो अपने हाथ में वह कर सकते हैं। जो देश की सेवा जी-जान लगाकर कर रहे हैं, उनके लिए यह बहुत छोटी सी भेंट है।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here