फाइल फोटो
- Advertisement -

पटनाः त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय में हुए विधानसभा चुनावों के रिजल्ट के शुरुआती रुझानों में भाजपा के लिए संतोषजनक स्थिति दिख रही है. शुरुआती घंटे में त्रिपुरा में बीजेपी गठबंधन आगे दिख रही थी। लेफ्ट गठबंधन काफी पीछे दिख रही थी। नागालैंड में एनडीपीपी 36, एनपीएफ 7, कांग्रेस 2 और अन्य 13 सीटों पर आगे रही। मेघालय में एनपीपी 27, बीजेपी 12, कांग्रेस 6 और अन्य 13 सीटों पर आगे रही। हालांकि मेघालय में भले भाजपा ने बेहतर प्रदर्शन किया है लेकिन वे सरकार बनाने की स्थिति में नहीं हैं।

वहीं पहले घंटे के बाद त्रिपुरा में बीजेपी की बढ़त थोड़ी कम हुई है। शुरुआती एक घंटे में बीजेपी 40 सीटों पर आगे थी। डेढ़ घंटा बीतने पर पार्टी की बढ़त घटकर 34 तक पहुंच गई। लेफ्ट गठबंधन 17 और टीएमपी 8 सीटों पर आगे है। एक सीट पर अन्य की बढ़त है।

नागालैंड में एनडीपीपी गठबंधन 37 सीटों पर आगे है। एनपीएफ को 8 , कांग्रेस को 2 और अन्य को 13 सीटों पर बढ़त है। मेघालय में एनपीपी को 24, टीएमसी को 12, बीजेपी को 6 और कांग्रेस को 6 सीटों पर बढ़त है। 11 सीटों पर अन्य आगे हैं।

नागालैंड पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की भी निगाह है. यहां दोनों दलों ने चुनाव में जोर आजमाइश की थी. ऐसे में अब चुनाव परिणाम में अगर दोनों के उम्मीदवारों को वहां जीत मिलती है तो यह जदयू के लिए बड़ी सफलता होगी. फ़िलहाल जदयू किसी बड़े उलटफेर की स्थिति में नहीं दिख रही है।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here