- Advertisement -

पटनाः बिहार में शिक्षकों की बहाली को लेकर बीपीएससी ने बड़ा ऐलान किया है। जहां बहाली में आ रही अड़चनों के बारे में बीपीएससी के चेयरमैन अतुल प्रसाद ने खुलकर बात की है। उन्होंने बताया कि सभी मुद्दों को सुलझा लिया गया है. बीपीएससी और शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों के बीच बैठक के बाद बीपीएससी अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने बताया कि कल तक विज्ञापन जारी होने की संभावना है. अभ्यर्थियों द्वारा महत्वपूर्ण मांग की गई थी कि अपीयरिंग कैंडिडेट को मौका मिले. इसके लिए आयोग ने विज्ञापन का प्रारूप तैयार कर लिया है.साथ ही सीटीईटी पास को भी मौका मिलेगा. फिलहाल, सिलेबस के विस्तार की कोई जरूरत नहीं बतायी गई है।

साथ ही परीक्षा में नगेटिव मार्किंग का प्रावधान भी रहेगा. शिक्षक नियुक्ति में बीएड सत्र 2021-23 के वैसे एपीयरिंग छात्र भी आवेदन कर सकेंगे जो सीटेट या बीटेट या समकक्ष परीक्षा पास हैं. लेकिन उनका परीक्षा का आयोजन 31 अगस्त से पहले तक हो जाना चाहिए और अभ्यर्थियों को अपना एडमिट कार्ड दिखाना होगा। बता दें कि आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद की अध्यक्षता में हुई बैठक में तमाम मुद्दों का हल निकाला गया। 

बिहार शिक्षक बहाली पर बड़ा अपडेट, BPSC कल जारी करेगा विज्ञापन, जाने क्या बोले अतुल प्रसाद ? 1

वहीं, नौवीं व 10वीं के लिए एनसीआरटी का पाठ्यक्रम इस परीक्षा में भी रहने वाला है. जबकि, प्राथमिक विद्यालय के लिए SCERT का पाठ्यक्रम होने वाला है. 31 अगस्त 2023 तक परीक्षा देने वालों को मौका मिलेगा और दो से तीन महीने में परीक्षा परिणाम की घोषणा होगी।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here