गिरिराज सिंह और अवधेश राय
- Advertisement -

पटना डेस्कः लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार की सियासी हलचल काफी तेज है। कई सीटों पर एनडीए (NDA) उम्मीदवार के सामने जीत काफी मुश्किल लग रही है। उन्ही सीट में से एक बेगसूराय की सीट है, जहां से भाजपा के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) चुनावी में मैतान में ताल ठोक रहे हैं। इस सीट पर गिरिराज सिंह का सीधा मुकाबला महागठबंधन के भाकपा (CPI) प्रत्याशी अवधेश राय से है। यहां पर 13 मई को चौथ चरण का मतदान होना है। वहीं चौथे चरण का चुनावी प्रचार प्रसार आज शाम थम जाएगा। चौथे चरण में बिहार के पांच सीटों दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय और मुंगेर में मतदान होना है। वहीं इन पांचों लोकसभा क्षेत्र में आज महागठबंधन और एनडीए के नेता अपना ताकत दिखाएंगे। वहीं शाम से इन लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी शोर थम जाएगा। इसी कड़ी में आज बेगूसराय में एनडीए के दिग्गज नेता एनडीए प्रत्याशी गिरिराज सिंह के लिए हुंकार भरेंगे।

गिरिराज सिंह के लिए दो CM करेंगे प्रचार

बेगूसराय में गिरिराज सिंह के समर्थन में भाजपा बड़े-बड़े नेता लगातार प्रचार कर रहे थे, लेकिन अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा बेगूसराय में सभा को संबोधित करेंगे। इनके साथ ही बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, लोजपा (रा) सुप्रीमो चिराग पासवान और श्रवण कुमार सभा में शामिल होंगे। ये अलग-अलग जगहों पर चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि गिरिराज सिंह बेगूसराय से दूसरी बार चुनावी मैदान में है। इससे पहले 2019 में गिरिराज सिंह का मुकाबला सीपीआई के कन्हैया कुमार से हुआ था और उस चुनाव में गिरिराज सिंह की भारी जीत हुई थी। हालांकि कन्हैया कुमार के पक्ष में चुनाव करने के लिए बड़े-बड़े स्टार बेगूसराय की जमीन पर पहुंचे थे, और देश इस सीट को लेकर काफी चर्चा भी हुई थी।

दो जगह पर होगी बड़ी जनसभा

जानकारी के अनुसार बेगूसराय के तेघड़ा विधानसभा के बरौनी फर्टिलाइजर टाउनशिप (मैदान जीरोमाइल के समीप) में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा होगी। दूसरी ओर गिरिराज के ही पक्ष में बखरी विधानसभा क्षेत्र के शकरपुरा हाईस्कूल मैदान में असम के मुख्यमंत्री हेमंत विश्वा शर्मा और साहेबपुर कमाल विधानसभा क्षेत्र के सनहा उच्च विद्यालय के मैदान में सभा को संबोधित करेंगे। इस मौके पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, लोजपा (आर.) सुप्रीमो चिराग पासवान और जदयू के वरिष्ठ नेता श्रवण कुमार की भी जनसभा होगी। सभी नेता गिरिराज सिंह के पक्ष में लोगों से मतदान करने के लिए अपील करेंगे। हालांकि आखिरी दिन के प्रचार अभियान से जनता कितना असर पड़ेगा, और वोट में वोट में बदल पायेगा, यहा कहना काफी मुश्किल है। इस बात की जानकारी रिजल्ट के बाद ही पता चलेगा।

बेगूसराय में तेजस्वी यादव की दो जनसभा

वहीं भाजपा नेताओं की जनसभा के बाद महागठबंधन की तरफ से दो जगहों पर बड़ा कार्यक्रम हो रहा है। इस मौके पर राजद नेता तेजस्वी यादव सभा को संबोधित करेंगे। तेजस्वी इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी अवधेश कुमार राय के पक्ष में वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी के साथ दो जगहों पर चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। दोनों नेता पहले बखरी विधानसभा क्षेत्र के गढ़पुरा हाईस्कूल के मैदान में जनसभा करेंगे। उसके बाद साहेबपुर कमाल के जौहरी लाल हाईस्कूल मैदान में सभा को संबोधित करेंगे। साथ ही महागठबंधन के कई बड़े नेता इस रैली में शामिल होंगे। बता दें कि बेगूसराय की सीट पर भाकपा के अवधेश राय भाजपा प्रत्याशी को कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें…बिहार के लिए राहुल गांधी और प्रियंका के पास समय नहीं, मात्र एक बार किया प्रचार

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here