जानकी महोत्सव का उद्घाटन
- Advertisement -

मधुबनीः मां जानकी नवमी महोत्सव के अवसर पर मधुबनी के निजी होटल के हॉल में मां जानकी ( Maa Janki) नवमी महोत्सव बनाया गया । इस अवसर पर दीप प्रज्वलन अध्यापक जेपी सिंह जी मुख्य संरक्षक मृत्युंजय झा, विश्वनाथ कारक संजय पांडे ,विश्वजीत कुमार जितेंद्र झा, महेश प्रसाद ने संयुक्त रूप से उद्घाटन किया। इस अवसर पर मुख्य संरक्षक मृत्युंजय झा ने कहा कि मां जानकी नवमी प्रत्येक वर्ष मां जानकी सेना भव्य महोत्सव का आयोजन करती है, चुनाव के कारण लघु स्वरूप में किया गया । मां जानकी के कारण ही प्रभु श्री राम भगवान हुए, माता जानकी की तपस्या और उनके जीवन चरित्र से ना केवल मिथिला बल्कि देश और दुनिया शिक्षित और सुसंस्कृत होगी। इसी भावना से जानकी सेना सदा निरंतर मां जानकी नवमी कार्यक्रम का आयोजन करती है।

रामनवमी की तरह जानकी नवमी का होगा आयोजन

मृत्युंजय झा ने कहा कि आने वाले समय में देश और दुनिया में रामनवमी की तरह ही जानकी नवमी का आयोजन हो यह एक प्रयास है। मां जानकी के संदर्भ में आने वाले समय में राम कथा की तरह जानकी कथा का भी प्रवचन हो इस अभियान को दिशा देगी। जानकी सेना मिथिलांचल सहित संपूर्ण देश और दुनिया के लोगों को आहवान किया कि आज के दिन यानी जानकी नवमी के दिन हर घर में 11 दिया चलाएं और जानकी नवमी मनाए। मां जानकी का प्राकाट्य दिवस है इसलिए प्राकट्य दिवस के अवसर पर दीपावली की तरह जानकी नवमी बनाएं।

जानकी नवमी महोत्सव का आयोजन, कई गणमान्य लोगों ने कार्यक्रम में लिया हिस्सा 1

जानकी सेना की हो रही तारीफ

इस अवसर पर प्राध्यापक जेपी सिंह जी ने कहा कि जानकी सेना का यह प्रयास अद्वितीय है आने वाले समय में जानकी सेना का यह प्रयास मिथिला के उन्नति का एक बड़ा माध्यम बनेगा। उन्होंने सामाजिक विद्वेष से दूर हटकर सामाजिक एकता पर बल दिया। इस अवसर पर मुख्य रूप से सतीश झा शिवकुमार महतो गौरव मिश्र दीपा झा सुभद्रा झा अजय यश पवन शाह,चंदेश्वरी देवी,समतोला देवी,प्रियंका झा अनुपम राज मुकुंद कुमार शाह किशन शाह उपस्थिति थे।

ये भी पढ़ें…लालू यादव की कमी को तेजप्रताप ने की पूरी, पिता के अंदाज में मनाई होली, बिहारवासियों को दी बधाई

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here