congress
मल्लिकार्जुन की फाइल तस्वीर
- Advertisement -

पटनाः लोकसभा चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) बिहार कई बार आ चुके हैं। इस दौरान उनके निशाने पर कांग्रेस और राजद हमेश रही है। अपने भाषण में हमेशा शहजादे की बात करके है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को विपक्षी नेताओं के खिलाफ ‘मुजरा’ वाली टिप्पणी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि मोदी ने यह टिप्पणी कर ”बिहार का अपमान” किया है।

सासाराम लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस नेता और महागठबंधन के उम्मीदवार मनोज कुमार के पक्ष में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा, “पीएम ने बिहार में एक चुनावी रैली में विपक्षी नेताओं के लिए मुजरा शब्द का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने इस शब्द का इस्तेमाल कर बिहार का अपमान किया. मोदी ने बिहार की धरती से ऐसे शब्द का इस्तेमाल किया. यानी मोदी कह रहे हैं कि यहाँ मुजरा होता है, यह बिहार और उसके मतदाताओं का अपमान है।” मोदी की ऐसी अमर्यादित टिप्पणी को बिहार बर्दाश्त नहीं करेगा. बिहार की पावन भूमि पर ऐसी टिप्पणियों को कर उन्होंने यहाँ के लोगों का अपमान किया है।

उन्होंने कहा, “पीएम मोदी खुद को ‘तीसमारखां’ मानते हैं. वह गलत धारणा में हैं। जनता ही असली तीसमारखां है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीएम एक तानाशाह हैं. अगर तीसरी बार पीएम बने तो लोगों को कुछ भी कहने की इजाजत नहीं होगी। उन्होंने कहा, “यह चुनाव मूलतः जनता बनाम मोदी है…राहुल बनाम मोदी नहीं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री होने के नाते वे उनका सम्मान करते हैं, लेकिन मोदी कांग्रेस नेताओं का सम्मान नहीं करते हैं। खड़गे ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी गरीबों को नहीं बल्कि अमीर लोगों को गले लगाते हैं. गौरतलब है कि एक जून को सासाराम, नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, काराकाट और जहानाबाद लोकसभा क्षेत्रों में वोटिंग होगी. इसी के सिलसिले मल्लिकार्जुन खड़गे प्रचार करने आये थे।

ये भी पढ़ें…आरक्षण को लेकर तेजस्वी यादव ने PM मोदी को लिखा लेटर, जातिगत गणना पर भी…

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here