राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर के साथ सीएम नीतीश की फाइल फोटो, साथ में दोनों डिप्टी सीएम
- Advertisement -

पटनाः केंद्र में एनडीए (NDA) की सरकार बनने के बाद बिहार के काम में तेजी आई है। लोकसभा चुनाव के कारण लंबे समय तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) चुनाव प्रचार में काफी व्यवस्त थे। इसके अलावा चुनाव आचार संहिता लागू रहने के कारण बहुत सारे सारे ठप पड़े हुए थे, लेकिन सरकार बनती ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैबिनेट की बैठक बुलाई है। कल 14 जून को मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई गई है। इस संबंध में मंत्रिमंडल सचिवालय की तरफ से पत्र जारी किया गया है।

सभी मंत्रियों को दी गई जानकारी

कैबिनेट सचिवालय ने इस संंबंध में सभी मंत्रियों को जानकारी दी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सहमति के बाद कैबिनेट की बैठक शुक्रवार दोपहर बाद 4.30 बजे मुख्य सचिवालय स्थित मंत्रिमंडल कक्ष में होगी। कल की बैठक में कई महत्वपूर्ण एजेंडों पर मुहर लगने की संभावना है। दरअसल, लोकसभा चुनाव की वजह से लगभग तीन महीनों से सरकारी कामकाज बाधित था। सरकार कोई बड़ा फैसला भी नहीं ले पा रही थी। चुनाव की समाप्ति के बाद बिहार कैबिनेट की यह पहली बैठक होगी।

केंद्र में NDA की सरकार बनते ही एक्शन में CM नीतीश,  मुख्यमंत्री ने कल बुलाई कैबिनेट बैठक 1

कैबिनेट में लॉ एंड ऑर्डर पर विशेष चर्चा

बिहार में सुशासन की सरकार को लेकर विपक्ष लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लगातार हमला बोल रही है। इससे साफ पता चलता है कि कैबिनेट की बैठक में शासन और प्रशासन को लेकर बी विशेष चर्चा हो सकती है। साथ ही कई विभाग के काम पर चर्चा होने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है। इसके अलावा बिहार में चल रहे केंद्र और बिहार के योजनाओं की समीक्षा पर चर्चा होनी की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें…बिहार के लोगों को फिलहाल गर्मी से नहीं मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here