pasmanda Muslim
पसमांदा मुस्लिम महाज की बैठक की तस्वीर
- Advertisement -

पटनाः ऑल इंडिया पसमांदा मुस्लिम महाज़ के पटना दफ्तर में प्रदेश उपाध्यक्ष परवेज आलम के अध्यक्षता में एक कार्यकारणी कमेटी की बैठक संपन्न हुई, जहां सभी सदस्यों ने अपनी अपनी बात रखी। वहीं प्रदेश प्रवक्ता मोहम्मद शब्बीर आलम ने कहा कि संगठन को मजबूत करने के लिए प्रत्येक गांव पंचायत में जाकर पसमांदा समाज को जगाने का काम करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि 7 जुलाई को बाबा ए अब्दुल कयूम अंसारी (Abdul Qayyum Ansari) और वीर अब्दुल हमीद साहब का पुण्यतिथि पालीगंज में मनाने की बात कही। इसबात पर सभी लोगों ने सहमति जताई। उन्होने कहा कि हर विधानसभा में लगातार प्रोग्राम करने का संकल्प लिया गया।

साथ ही नबीनगर के अख्तर ने कहा कि जबतक पसमांदा समाज एकजूट नहीं होगा तब तक समाज को कोई फायदा नहीं होगा। महाज़ के मजबूत साथी नूरहसन आजाद ने कहा कि सबसे पहले अपना विज़न तैयार करना होगा। तौक़ीर आलम प्रदेश महासचि एवम् कार्यलय प्रभारी ने कहा कि पसमांदा समाज को जागरूक करना बहुत जरूरी है क्यों कि पसमांदा समाज आज भी अशरफ मौलवी, बुद्धिजीवी एवम् राजनेताओं के बहकावे में आकर विकास शिक्षा स्वास्थ राजनीतिक हिस्सेदारी आदि मुद्दो को छोड़कर धार्मिक एजेंडे पर वोट करता है। दरभंगा जिला के कार्यकारणी जिला अध्यक्ष नूर आलम ने कहा कि उन्होने ने ज़िला कार्यकारणी का गठन कर लिया है। पटना जिला महानगर अध्यक्ष राफी अहमद कादरी ने कहा कि संगठन को मजबूत किए बिना कुछ नहीं हो सकता है। अंत में प्रदेश प्रवक्ता बिहार शब्बीर ने ऑल इंडिया पसमांदा मुस्लिम महाज के राष्ट्रीय नेतृत्व से अनुरोध किया है कि प्रदेश अध्यक्ष के पद पर जल्द से जल्द नियुक्ती की जाए।

मीटिंग में विशेष रूप से राजनीतिक पार्टियों को लेकर विशे, चर्चा की गई है। बीजेपी, कांग्रेस, आरजेडी जेडीयू, एलजेपी आदि राजनीतिक पार्टियो से पसमांदा मंच, मोर्चा प्रकोष्ठ बनाने का निवदेन किया गया । साथ ही जदयू सांसद देवेशचंद्र ठाकुर और अन्य लोगों के द्वारा दिए गए असंवैधानिक बयान की निन्दा की गई। कार्यालय संचालन और संगठन की अन्य गतिविधियों हेतु धन अर्जित करने हेतु उपाय पर विचार विमर्श कर सभी पदाधिकारियों सदस्यों और अन्य पसमांदा एक्टिविस्ट से चंदा लेने की बात कही गई है। इसके अलावा कार्यालय को सुचारु रूप से संचालित करने हेतु अन्य सदस्यों को शामिल किया जायेगा और महीने के पहले हफ्ते में पदाधिकारियों के साथ सदस्यों की मीटिंग होगी। संगठन को मजबूत करने के लिए फ्यूचर प्लान तैयार करने पर विचार विमर्श हुआ। इसके लिए एक कमेटी गठित करने पर सहमति जताई गई है।

ये भी पढ़ें…CM नीतीश कुमार इलाज के लिए जय प्रभा मेदांता अस्पताल पहुंचे, डॉक्टरों के साथ तस्वीर आई सामने

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here