हैदराबाद के सांसद
असदुद्दीन ओवैसी शपथ लेते हुए
- Advertisement -

पटना डेस्कः हैदराबाद के सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने मंगलवार को लोकसभा में शपथ ली। पांच बार के लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी शपथ ‘जय फिलिस्तीन’ कहकर खत्म की, जिससे सदन में हंगामा मच गया। फिलिस्तीन पर इजरायल के लगातार हमलों का दुनिया के कई देशों ने विरोध किया जा रहा है। असदुद्दीन ओवैसी ने भी अपना विरोध जताते और फिलिस्तीन के साथ अपनी संवेदना प्रकट करते हुए शपथ लेने के बाद अंत में तकबीर अल्लहा हुअकबर कहकर खत्म किया। हालांकि उनका जय फिलिस्तीन कहना सदन में हंगामे का कारण बन गया। कई सांसदों ने ओवैसी के जय फिलिस्तीन कहने का पुरजोर तरीके से विरोध किया।

हैदराबाद से लगातार जीत रहे ओवैसी

हैदराबाद (Hyderabad) से असदुद्दीन ओवैसी वर्ष 2004 से लगातार चुनाव जीत रहे हैं। उन्होंने 2004, 2009, 2014, 2019 और 2024 में लोकसभा के लिए चुनाव जीत चुके हैं। मुसलमान और दलित के हितों के लिए असदुद्दीन ओवैसी लगातार अपनी आवाज मुखर करते रहते हैं। मुसलमानों के हक़-अधिकार की बातें करने के साथ ही वे दुनिया भर में मुस्लिम समुदाय के खिलाफ होने वाली उन कार्रवाइयों की निंदा करते रहे हैं, जिसमें मुसलमानों को निशाना बनाया जाता है। इसी कारण इस बार भी फिलिस्तीन के मुद्दे पर ओवैसी ने संसद में शपथ लेने के बाद जय फिलिस्तीन कह कर नया विवाद पैदा कर दिया।

सांसद ने सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी शपथ के बाद सोशल मिडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया। इसमें उन्होंने कहा कि पांचवीं बार लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ली। वीडियों में आप भी सुन सकते हैं कि ओवैसी शपथ लेने के बाद अंत में ‘जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन’ बोलकर सबको हैरान कर दिया। हालाँकि शपथ के बाद स्पीकर की कुर्सी पर मौजूद राधा मोहन सिंह ने उन्हें शपथ लेने की बधाई दी। इसके बाद असदुद्दीन ओवैसी अपनी कुर्सी की तरफ चले गए। लेकिन शपथग्रहण के बाद भाजपा इसे राजनीतिक मुद्दा बना दिया है। सोशल मीडिया पर इसकी लगातार चर्चा भी हो रही है।

ये भी पढ़ें…लोकसभा स्पीकर फिर से ओम बिरला बनेंगे, विपक्ष को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here