पटना जिला
विजयी चिन्ह दिखाती अंजू देवी के साथ पार्षद
- Advertisement -

पटनाः पटना जिला परिषद अध्यक्ष के रुप में अंजू देवी ने बाजी मारी ली है। जिला ऑडिटोरियम हॉल में चल रहे जिला परिषद अध्यक्ष का चुनाव संपन्न हो गया। 44 में से 33 पार्षदों ने अंजू देवी को वोट किया, जबकि उनकी विरोधी प्रत्याशी रेहाना परवीन को 5 वोट मिले। इस प्रकार से अविश्वास प्रस्ताव में कुमारी स्तुति ने बिना मतदान किए ही बाहर निकल गई। बता दें कि पटना (Patna) जिला परिषद में पिछले कई महीनों से अध्यक्ष पद को लेकर खूब राजनीति हो रही थी, जो आखिरकार आज जाकर खत्म हुई।

पूर्व अध्यक्ष ने वोटिंग में नहीं लिया हिस्सा

वही जिला परिषद की पूर्व अध्यक्ष कुमारी स्तुति ने वोटिंग में हिस्सा ही नहीं लिया। वो बिना वोट दिये ही वहां से बाहर निकल गयी। ऐसे में अंजू देवी चुनाव जीतकर पटना की जिला परिषद अध्यक्ष बन गई हैं। बता दें कि अंजू देवी पहले भी जिला परिषद की अध्यक्ष रह चुकी है। नए अध्यक्ष के तौर पर अंजू देवी बहुत जल्द शपथग्रहण करेगी। शपथग्रहण की तैयारी की जा रही है। अब देखना होगा की जिला प्रशासन शपथग्रहण को लेकर तारीख का ऐलान कब करता है।

अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

पटना जिला परिषद की निवर्तमान अध्यक्ष स्तुति कुमारी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। पटना जिला परिषद के पार्षदों ने तत्कालीन अध्यक्ष स्तुति कुमारी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया था। फरवरी में इस प्रस्ताव पर हुई वोटिंग में 44 पार्षदों में से 22 सदस्यों ने ही हिस्सा लिया था। और सभी ने प्रस्ताव के समर्थन में ही वोटिंग की। जिसके कारण स्तुति की कुर्सी चली गई। कुर्सी जाने के बाद स्तुति ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। स्तुति का कहना था कि जब तक निर्वाचित सदस्यों की आधी संख्या उनके खिलाफ वोट नहीं डालते तब तक उन्हें पद से हटाने का प्रस्ताव अवैध है।

ये भी पढ़ें…अगिआंव से उपचुनाव में जीते शिव प्रकाश रंजन ने ली शपथ, JDU प्रत्याशी को हराकर बने विधायक

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here