- Advertisement -

पटनाः सीएम नीतीश भारी बारिश के बीच वाल्मीकिनगर पहुंचे, जहां उन्होंने 120 करोड़ की लागत से निर्मित अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर का लोकार्पण किया। साथ ही सीएम ने इस परिसर में स्थापित महर्षि वाल्मीकि की प्रतिमा का लोकार्पण कर वहां पौधारोपण भी किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पश्चिम चम्पारण के बगहा पुलिस जिला के वाल्मिकि नगर में करोड़ों रुपये की लागत से बने अतिथि गृह का भी लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ भवन निर्माण मंत्री जयंत राज और जल संसाधन मंत्री विजय चौधरी शामिल मौजूद रहे। कन्वेशन सेंटर परिसर नीतीश कुमार ने निरीक्षण भी किया। 

अधिकारियों को सीएम नीतीश ने किया सम्मानित

सीएम नीतीश ने कन्वेंशन सेंटर के निर्माण में कुशल मानिटरिंग करने और गुणवत्ता पूर्ण काम करने के लिये जिलाधिकारी (DM), एसडीएम, संवेदक को अच्छा काम करने पर उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया। वहीं सीएम नीतीश मीडिया से बात किये बिना ही तुरंत पटना के लिए रवाना हो गए। सूत्रों की मानें तो सीएम नीतीश पटना आने के बाद दिल्ली के लिए भी रवाना हो सकते हैं। बता दें कि, 29 जून को दिल्ली में जदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होनी है। पार्टी की बैठक को लेकर तैयारी भी पहले से हो रही है। बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद पार्टी अपने प्रदर्शन पर मंथ करेगी।  

सीएम नीतीश ने भारी बारिश के बीच इंटरनेशनल कन्वेंशन का किया उद्घाटन, वाल्मीकिनगर में कई नेता रहे मौजूद 1

सीएम ने ऑनलाइन किया था शिलान्यास

सीएम नीतीश ने 6 मई 2022 को मुख्यमंत्री ने अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर का शिलान्यास वीसी के माध्यम से किया गया था। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उन्होंने अपने दोनों उप मुख्यमंत्रियों के साथ सीएम आवास से मार्च में ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन किया था। 25 एकड़ में निर्मित कन्वेंशन सेंटर अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है और इसका निर्माण 120 करोड़ की लागत से किया गया है। कन्वेंशन सेंटर की क्षमता 500 लोगों की है। खास करके वाल्मीकिनगर में तीर्थ यात्रियों को इसका काफी लाभ हो सकता है। साथ ही बड़े-बड़े कार्यक्रम करने में भी अब परेशानी नहीं होगी। 

अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस कन्वेंशन सेंटर

120 करोड़ की लागत से अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर का निर्माण किया गया है। कन्वेंशन सेंटर की क्षमता 500 लोगों की है। कन्वेंशन सेंटर में बहुउद्देशीय सभागार, आधुनिक ऑडियो और वीडियो उपकरण लगाए गए हैं। पार्किंग की भी विशेष व्यवस्था की गई है। कन्वेंशन सेंटर के अलावे मुख्यमंत्री अतिथि गृह परिसर का भी लोकार्पण करेंगे। गंडक बराज के किनारे 100 कमरों का अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस अतिथि ग्रह का निर्माण कराया गया है। इससे वाल्मिकी नगर घूमने आने वाले पर्यटकों को काफी सुविधा होगी। इससे जिले में पर्यटन को भी काफी बढ़ावा मिलेगी।

सीएम नीतीश ने भारी बारिश के बीच इंटरनेशनल कन्वेंशन का किया उद्घाटन, वाल्मीकिनगर में कई नेता रहे मौजूद 2

वाल्मीकिनगर के विकास में आयेगी तेजी

इंटरनेशनल कन्वेेंशन सेंटर के निर्माण से पंश्चिम चंपारण में पर्यटन को काफी बढ़ावा मिलने की संभावनाएं हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सत्ता संभालने के बाद से वाल्मीकिनगर को तीर्थ स्थल के रुप में काफी विकसित किया है।

ये भी पढ़ें…पटना जिला परिषद अध्यक्ष अंजू देवी बनी, रेहाना परवीन को मिले महज 5 वोट

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here