deputy CM vijay sinha
- Advertisement -

पटना: लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के द्वारा हिंदुओं को लेकर दिए गए विवादित बयान के बाद पूरे देश की राजनीति गरमा गई है। एक तरफ जहां विपक्षी दल राहुल गांधी के बचाव में उतर गए हैं तो वहीं एनडीए के तमाम दल हमलावर हो गए हैं। बिहार में भी इसको लेकर उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने मंगलवार को राहुल गांधी पर बिफरते हुए कहा कि सोने का चम्मच लेकर पैदा लेने वाले आज हिंदुओं का अपमान कर रहे हैं। पहले हिंदू को गाली देते हैं और चुनाव में जनेऊ पहनकर मंदिर जाते हैं।
पटना में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान विजय कुमार सिन्हा गुस्से में राहुल गांधी को पशु तक करार दे दिया। कहा राहुल गांधी नर नहीं पशु के समान हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने हिन्दुओं को आतंकवादी बताकर भारतीयों का अपमान किया है।

विजय सिन्हा ने कहा कि इन्होंने सिखों का कत्ल किया है। बंगाल में जो हो रहा उसका समर्थन करके ये सनातन को खत्म कर रहे हैं। रामचरितमानस का अपमान करने वाले राजद के साथ ये लोग हैं। उन्होंने इस्लाम के चित्र को दिखाया है। इस्लाम में चित्र पर प्रतिबंध है, यह तुष्टिकरण की राजनीति की पराकाष्ठा है। झूठ और लोभ की राजनीति लोकतंत्र को कमजोर तो करती ही है, इससे सदन की गरिमा भी गिरती है। राहुल गांधी का भाषण झूठ पर आधारित था और एक विपक्ष के नेता के लिए गैर जिम्मेदाराना है।

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी का आखिरी शब्द राम था, लेकिन नेहरू गांधी परिवार हमेशा राम और हिंदू के खिलाफ रहा। पहले जवाहरलाल नेहरू ने हिन्दू का अपमान किया था। फिर इंदिरा गांधी ने अपमानित करने का काम किया था। राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी ने हिन्दू को दूसरे दर्जा पर खड़ा किया। पी. चिदंबरम ने हिन्दू को आतंकवादी कहा था और हिन्दू आतंकवाद का नाम कांग्रेस ने दिया था। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी चुनाव में जनेऊ पहनकर हिन्दू वोट लेने का ढोंग करते हैं और सदन में हिन्दू के ऊपर प्रहार कर रहे हैं। राहुल गांधी जैसा आदमी संसद के लायक नहीं है। वे देश में इटालियन संस्कृति लागू करना चाहते हैं। सिन्हा ने कहा -राहुल सावन में मटन खाकर क्या संदेश देना चाहते हैं?

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here