पूर्णिया-हटिया (कोसी) एक्सप्रेस हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बची
- Advertisement -

पटना: पटना जंक्शन के नजदीक बुधवार को एक बड़ा रेल हादसा होते- होते टल गया। यहां आउटर पर पूर्णिया-हटिया(कोसी) एक्सप्रेस हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गई। दरअसल, ट्रेन स्टेशन पहुंचने ही वाली थी कि आउटर पर पहुंचते ही जोरदार आवाज हुई और दो बोगियों के बीच की कपलिंग टूट गई। तेज आवाज के साथ झटका देते हुए ट्रेन अचानक से रुक गई। जिसके बाद यात्री डर गए और आनन-फानन में ट्रेन से उतरकर ट्रैक पर आ गए। यात्रियों ने कहा कि जोरदार आवाज हुई, तेज झटका लगा। इस हादसे के बाद आउटर पर काफी देर तक ट्रेन रुकी रही।

बताया जाता है कि जिस वक्त कपलिंग टूटी उस समय ट्रेन पटना जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 10 पर प्रवेश करने वाली थी। लेकिन उसके पहले ही आउटर पर कपलिंग टूट जाने से ट्रेन रुक गई। पूर्णिया से हटिया जा रही कोसी एक्सप्रेस राजेंद्र नगर टर्मिनल से सुबह 10.26 बजे खुली थी। ट्रेन धीमी गति से पटना जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या 10 की ओर बढ़ रही थी। अधिकांश कोचों में यात्री अपनी जगह से उठ चुके थे और कोचों के दरवाजे की ओर बढ़ चुके थे। लेकिन ट्रेन प्लेटफार्म संख्या 10 के आउटर पर जैसे ही पहुंची, वहां तेज आवाज के साथ रुक गई।

ट्रेन की गति धीमी होने के कारण एक बड़ा रेल हादसा टल गया। बाद में करीब डेढ़ घंटे तक ट्रेन को आउटर पर भी रखा गया। रेलवे के तकनीकी टीम ने वहां पहुंचकर कपलिंग को जोड़ने का काम किया, जिसके बाद ट्रेन को पटना जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या 10 पर ले जाया गय॥ दोपहर 1 बजे तक ट्रेन पटना जंक्शन पर ही खड़ी रही। कोसी एक्सप्रेस के कपलिंग टूटने से पटना जंक्शन होकर आने-जाने वाली कई ट्रेनों का आवागमन भी प्रभावित हुआ। श्रमजीवी एक्सप्रेस, सहरसा राज्यरानी एक्सप्रेस, न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस जैसी कई ट्रेनों को पटना पहुंचने में देरी हुई।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here