Jitan ram manjhi
जीतनराम मांझी और नीतीश कुमार की फाइल फोटो
- Advertisement -

पटनाः केंद्रीय मंत्री जितन राम माझी पटना में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आज की राजनीति में 2 से 4 साल में लोग करोड़ों पैसे जमा कर लेते हैं, लेकिन हमारी पार्टी कई साल से चल रही है और आज हमारी बिहार में मजबूत स्थिति है। उन्होंने कहा कि मैं जब नीतीश कुमार से अलग होकर पार्टी बनाया था, तो नीतीश कुमार ने कहा था कि जितन राम माझी से पार्टी नहीं चलेगी, ना पैसा है, ना आदमी है कैसे अपनी पार्टी चलायेेंगे ? मगर आज मैं लोगों से कह रहा हूं हमारी पार्टी चल ही नहीं रही है बल्कि दौड़ रही है।

जीतनराम मांझी ने बताया कि नीतीश कुमार ने मेरे पार्टी को अपने पार्टी में मिलाने की बात कही थी। मैंने बात नहीं मानी और नीतीश कुमार ने अपने गठबंधन से मुझे अलग कर दिया, संतोष सुमन की कुर्सी चली गई। लेकिन बीजेपी पार्टी के भाइयों का धन्यवाद है कि आज हमारी पार्टी कहां है और संतोष सुमन तीन विभागों के मंत्री बन गए हैं। हमारे लोगों को कमजोर मानते हैं, लोग पैसा और पद को दिखाकर हमारे लोगों को तोड़ने की कोशिश की जाती है। मैं यहां पर हूं मगर मेरी नजर बहुत आगे है बिहार में उपचुनाव है और 2025 में विधानसभा चुनाव होंगे।

2024 में झारखंड और 2027 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा का चुनाव होना है। झारखंड और उत्तर प्रदेश में भी पार्टी का विस्तार करके चुनाव में जायेंगे। मुझसे लोगों को दिल में जलन है, मुझे मंत्रिमंडल में शामिल किया गया। मैं अकेला सांसद हूं, अपने पार्टी से और मुझे मंत्रालय दे दिया गया इस बात की जलन है। प्रधानमंत्री ने जो मुझे मंत्रालय दिया है उसमें काफी देश के विकास के लिए काम होना है। जीतनराम मांझी ने कहा कि दिव्यांग लोगों को सरकार लघु रोजगार के लिए 5 लाख के जगह 25 लाख तक ऋण मिलेगा। बैंक से मार्जिन मनी भी इसमें रद्द की जाएगी मैं इसे करवाऊंगी केंद्र सरकार से बात करके।

बिजली विभाग से बिजली बिल में भी गड़बड़ी होती है उसे भी सही से देना होगा विभाग को, इंदिरा आवास में भी गड़बड़ी की शिकायत मिलती है उसे भी सुधार करना होगा। गरीबों की योजना का लाभ गरीबों तक सही से नहीं मिल रहा है बिचौलिया इसका फायदा उठा रहे हैं। प्रधानमंत्री भी इस बात को जान रहे हैं मैं प्रधानमंत्री का चेला हूं मैं भी इस बातों को समझ रहा हूं।

ये भी पढ़ें…अपराध के खिलाफ महागठबंधन का प्रतिरोध मार्च, सड़क से सदन तक घेरने की तैयारी

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here