नालंदा से लापता पांच में से तीन छात्राएं मिलीं, बनारस के बजाय 2 के बंगाल में होने का संदेह ब्लेड से हाथ पर लिखे अल्फाबेट की गुत्थी सुलझा रही पुलिस
- Advertisement -

नालंदा: नालंदा में एक स्कूल से लापता 5 छात्राओं में से 2 लड़कियां सोमवार की देर शाम घर वापस लौट आई थीं। 1 छात्रा को पुलिस मंगलवार की सुबह पटना से नालंदा लाई है। अब 2 लड़कियों की तलाश पुलिस कर रही है।

बता दें कि नालंदा वापस आई तीनों लड़कियां पटना गई थीं। लेकिन फिलहाल, अभी यह साफ नहीं है कि तीनों लड़कियां एक साथ थीं या अलग-अलग। वहीं, जो 2 लड़कियां गायब है उनका लोकेशन मालदा बताया जा रहा है।

सोमवार को घर वापस लौटने वाली छात्राओं की पहचान मंडाछ निवासी सुरेंद्र रविदास की बेटी चांदनी कुमारी और लाल बाग निवासी उपेंद्र कुमार की बेटी काजल कुमारी के रूप में हुई है।
वहीं, मंगलवार की सुबह पटना से बरामद की गई लड़की की पहचान लालबाग निवासी सुरभी है। मंडाछ गांव निवासी राजनंदिनी और डौली का लोकेशन मालदा बताया जा रहा है।

शुरुआत में इस मामले में लड़कियों के प्रेम-प्रसंग में घर से भागने की बात सामने आ रही थी। एसएचओ नारद मुनि ने प्रारंभिक जांच में बताया कि कि मां-पिता की डांट फटकार के कारण तीनों लड़कियां घर से भाग गई थीं। फिलहाल पुलिस सभी एंगल से जांच कर रही है।
रविवार को पूजा करने के लिए घर से निकली राजनंदनी के पिता मिथलेश कुमार ने बताया कि वह अपनी दोस्त डौली के साथ गांव के ही मंदिर में पूजा करने के लिए गई थी, जो वापस नहीं लौटी। काफी खोजबीन की गई बावजूद उसका कहीं अता-पता नहीं चल सका है।
पहले कभी ऐसी कोई हरकत राजनंदिनी ने नहीं की थी। जिससे उस पर संदेह व्यक्त किया जाता। शनिवार को स्कूल में हुई घटना की जानकारी भी उसने घर आकर नहीं दी थी। दरअसल, शनिवार को स्कूल में 3 छात्राओं ने अपने हाथ पर ब्लेड से अंग्रेजी के अल्फाबेट लिखे थे।

सुरभि की मां रीता देवी ने बताया कि उनकी बेटी स्कूल पढ़ने जाती थी। वहां से वापस घर आ जाती थी। घर में एक एंड्रॉयड मोबाइल है, जो बेटी बहुत कम उपयोग करती थी। उस दिन भी पहले से उसकी गतिविधि में कोई चेंज नहीं दिखा। इसके कारण उस पर घरवालों को कोई शक नहीं गया।
रीता देवी ने आगे बताया कि शनिवार को स्कूल के प्रिंसिपल ने बुलाया था। इसके बाद यह कहते हुए मामले को टाल दिया गया कि रहने दीजिए बच्ची है, समझा दिया गया है। ताकि ऐसी कोई हरकत न करे। जब वह स्कूल से छुट्टी के बाद घर लौट कर नहीं आई तो हम लोगों ने खोजबीन शुरू कर दिया था। फिलहाल, पुलिस ने सुरभि को पटना से बरामद कर लिया है।

पांचों लड़कियों की दोस्त सिमरन कुमारी ने बताया कि डौली और राजनंदनी उसके पास रविवार को आई थीं। डौली ने कहा था कि वह कहीं जा रही है।पर, जब मैंने उससे पूछा कि कहां तो बिना कुछ बोले ही वह चली गई।
सिमरन ने आगे बताया कि क्लास की कुछ छात्राएं पेंसिल कटर की ब्लेड से अपने हाथ पर अंग्रेजी अक्षर के शब्द लिखवा रही थी। उसने भी अपने हाथ पर एस अक्षर गुदवा लिया था। उसे यह पता नहीं है कि अन्य लड़कियों ने क्यों अंग्रेजी के अल्फाबेट अपने हाथों पर लिखे। सिमरन इस घटना में अपना हाथ होने से साफ इनकार कर रही है।

इस मामले में दीपनगर थाना में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गई है। वहीं पुलिस टीम अन्य छात्राओं की बरामदगी के लिए लगातार छापेमारी में जुटी हुई है।
बता दें कि एक स्कूल की 5 छात्राएं लापता हो गईं। शनिवार को 3 लापता हुईं थी, जबकि 3 रविवार से गायब थी। सभी 8वीं क्लास में पढ़ाई करती हैं। 3 छात्राओं ने अपने हाथ पर ब्लेड से अंग्रेजी के अल्फाबेट लिखे थे। स्कूल से छुट्टी के बाद तीन छात्राएं सीसीटीवी में मुख्य सड़क की ओर जाती हुईं दिखी।
मामले में पुलिस ने एक किशोर को हिरासत में लिया है। इसने ही ई-रिक्शा से तीनों को स्कूल से 3 किमी दूर छोड़ा था। जहां एक लड़का तीनों का इंतजार कर रहा था। किशोर के अनुसार तीनों का बनारस जाने का प्लान था। वहीं, जो दो छात्राएं रविवार को लापता हुईं, वो घर से मंदिर जाने के लिए निकली थीं। लेकिन, घर वापस नहीं लौटी।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here