ठेकेदार जितेंद्र
- Advertisement -

बेतिया: बेतिया में पूर्व मुखिया और ठेकेदार जितेंद्र (55) सिंह की बदमाशों ने 19 गोलियां मारकर हत्या कर दी। 3 बाइक पर आए 6 बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। गोली लगने के बाद भी पूर्व मुखिया मदद मांगने के लिए कुछ दूर चला, लेकिन फिर गिर गया।

रास्ते से गुजर रहे एक बिजली मिस्त्री ने जितेंद्र को घायल हालत में देखा तो पुलिस को सूचना दी। वारदात सोमवार की रात रेल थाना से महज 200 मीटर दूर नगर के बानुछापर पूर्वी रेलवे गुमटी के पास की है। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी है। पुलिस अधीक्षक अमरकेश डी ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर जानकारी ली। जितेंद्र सिंह मझौलिया प्रखंड की महनागनी पंचायत के दो बार के मुखिया और ठेकेदार थे।

सदर एसडीपीओ वन विवेक दीप ने बताया कि पूर्व मुखिया जितेंद्र सिंह को उनके घर से करीब 800 मीटर पहले रेलवे गुमटी के पास गोली मारी गई है। परिजनों का कहना है कि जितेंद्र सिंह सोमवार रात करीब 9:20 बजे अपना काम निपटाकर बाइक से देव नगर स्थित घर लौट रहे थे। इसी दौरान अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया। सदर एसडीपीओ वन विवेक दीप के अनुसार पुलिस की अबतक की जांच में टेंडर विवाद को लेकर हत्या की बात सामने आ रही है। पुलिस ने एक शख्स को उठाया है और उससे पूछताछ कर रही है।

इधर, सोमवार की देर रात अस्पताल में परिजन और रिश्तेदार ने शव का पोस्टमॉर्टम कराने से मना कर दिया और पुलिस प्रशासन से अपराधियों की गिरफ्तारी का मांग करने लगे। हालांकि एसडीपीओ के समझाने के बाद परिजनों ने शव का पोस्टमॉर्टम कराया। करीब 2 बजे रात तक अस्पताल में बड़ी संख्या में लोग जुटे रहे।

परिजनों ने बताया कि इससे पहले जितेंद्र के बेटे पर भी चाकू से हमला हो चुका है। लेकिन उस समय पुलिस कोई ठोस कार्रवाई नहीं की। अगर पुलिस उसी टाइम ठोस कार्रवाई की होती तो आज यह घटना नहीं होती।

स्थानीय लोगों ने बताया कि गोली लगने के बाद भी जितेंद्र राहगीरों से पुलिस को सूचना देने की गुहार लगाते रहा। लेकिन किसी ने भी उसकी मदद नहीं की। वो खुद कुछ दूर तक चला और फिर गिर गया। इसी बीच रास्ते से गुजर रहे एक बिजली मिस्त्री ने पुलिस को घटना की जानकारी दी।

मौके पर पुलिस पहुंची और उसे आनन-फानन में जीएमसीएच ले गई। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि जितेंद्र के दोनों बेटे बाहर रहते हैं।

घटनास्थल से महज 200 मीटर की दूरी पर बेतिया रेल थाना है। उसके बाद भी बदमाशों ने करीब 25 राउंड फायरिंग की और पूर्व मुखिया की हत्या कर भाग निकले। अब पुलिस का दावा है कि जल्द से जल्द बदमाशों को अरेस्ट कर लिया जाएगा। मर्डर के मोटिव को लेकर पुलिस अभी अंधेरे में है। घटना स्थल से पुलिस को मृतक की बीके मिली है जो खड़ी हालत में है और पुलिस इस बिन्दू पर भी जांच कर रही है कि 19 गोलियां मारने के पहले क्या मुखिया और हमलावरों के बीच बातचीत भी हुई थी ?

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here