Aisa
- Advertisement -

पटनाः आइसा के राज्य सचिव सबीर कुमार और राज्य परिषद सदस्य हेमंत राज ने कहा कि काॅमर्श, आर्ट्स एण्ड सायंस में सत्र 2024-28 उच्च शिक्षण संस्थान में हजारों रुपये लेकर स्पाॅट नामांकन की भर्ती की जा रही है। कैंपस के अंदर शिक्षा का बाजारीकरण चल रह है। नई शिक्षा नीति (2020) एफ.वाई.यू.पी. के तहत छात्र-छात्राओं का अच्छा मार्क्स होने के बावजूद नामांकन नहीं हो सका है। सैकड़ों छात्रों का भविष्य शिक्षा के क्षेत्र से दूर होता नजर आ रहा है। काॅलेज प्रशासन शख्त जांच करे अवैध वसूली पर रोक लगाया जाए तथा स्पाॅट नामांकन में पारदर्शीता दिखे और सभी छात्रों का स्पाॅट प्रवेश की विशेष सुविधा का प्रावधान हो।

पिछले कई दिनों से काॅलेज के चक्कर लगा रहे छात्रों का कहना है, कि काॅलेज प्रशासन कुछ चुनिन्दा लोगों से लिए गए भारी रकम पर नामांकन ले रहे है। कैंपस के अंदर आराजकता का महौल है जहां देखो वही नामांकन के नाम पर पैसा डिमांड कर रहे है। यह सिस्टम पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के अधीन अन्य महाविद्यालयों में चल रहा है। जिससे छात्रों को मानसिक प्रताड़ना झेलना पर रहा है।

पुलिस प्रशासन ने छात्रों के द्वारा की जा रही विरोध प्रदर्शन को शांत करवाते हुए पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के कुलपति से मिलकर छात्रों के मांगो को लेकर स्पाॅट नामांकन के संबंध में वार्तालाप किए जिसमें छात्रों को आश्वासन देते हुए बताए कि वि.वि. के तमाम महाविद्यालयों में हुए सत्र 2024-28 के नामांकन पर निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

काॅलेज ऑफ काॅमर्श, आर्ट्स एण्ड सायंस में घोर धांधली, छात्रों के साथ AISA ने किया प्रदर्शन 1

आइसा आने वाले दिनों में छात्रहित में आंदोलन को मजबूत करेगी जहां नामांकन शीट बढाने से लेकर वंचित समाज के छात्रों सहित सैकड़ो छात्र के दाखिला को सुनिश्चित करे, महाविद्यालयों को बाजारीकरण में तब्दील करना बंद करे, ऐसे कई सबालों को लेकर छात्रहित की अवहेलना के खिलाफ पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के कुलपति समक्ष सैकड़ो छात्रों के साथ आइसा आंदोलनात्मक संघर्ष को तेज करेगा। इस कार्यक्रम में काॅलेज के अभितोष कुमार, अविनाश कुमार, विकास कुमार यादव, गोलु कुमार, साक्षी कुमारी, आकृति कुमारी सैकड़ो छात्र-छात्राएं मौजुद थे।

ये भी पढ़ें…बिहार में यूजीसी नेट की तर्ज पर होगी BET परीक्षा, सिलेबस तैयार करने में जुटा शिक्षा विभाग

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here