सायनाइड का भी शरीर पर नहीं होगा असर - राजेंद्र रेगमी उर्फ निराहार बाबा 21 दिनों तक निर्जला उपवास का है संकल्प गिनीज वर्ल्ड बुक में नाम दर्ज कराने के लिए निर्जला उपवास
- Advertisement -

पटना: कंकड़बाग स्थित अखिल भारतीय अपराध विरोधी मोर्चा के प्रधान कार्यालय में नेपाल से आए राजेंद्र रेगमी उर्फ निराहार बाबा जो पिछले सोलह दिनों से बिना भोजन और जल के उपवास पर हैं। गिनीज वर्ल्ड बुक में 18 दिनो तक निराहार रहने का रिकॉर्ड आस्ट्रिया के एंड्रियास मिहावेज के नाम दर्ज हैं। उसे तोड़ने के लिए निराहार बाबा ने 21 दिनो तक निराहार रहने का संकल्प लेकर 1 अगस्त से अपना निर्जला उपवास शुरू किया है।

निराहार बाबा ने आज मीडिया को बताया कि बिहार गणतंत्र की जननी के साथ भगवान बुद्ध की ज्ञान स्थली रही है। पाटलिपुत्र सम्राट अशोक की ऐतिहासिक राजधानी रही है। उनका इस निर्जला संकल्प का उद्देश्य केवल गिनीज़ वर्ल्ड बुक के रिकार्ड को तोड़ने नहीं बल्कि विश्व मे शांति की स्थापना के साथ मानवता की रक्षा के लिए समर्पित है। अपने को महाकाल और भैरव बाबा के भक्त बताते हुए नेपाल के ललितपुर निवासी राजेंद्र रेगमी ने बताया कि उनका जीवन महाकाल और विश्व के लिए समर्पित है। बाबा ने कहा कि वे सायनाइड भी खा ले अथवा बिना पानी के पचास से अधिक कोई भी दवा की गोली भी खा ले तो उन्के शरीर पर कोई प्रभाव नहीं होगा।

उन्होंने भारत के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और रक्षा मंत्री को पत्र लिख कर अपने शरीर का शोध रक्षा मंत्रालय के अधीन डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन से कराने का आग्रह किया है। आज बारहवें दिन वे सीसीटीवी कैमरे के नज़र में एक अगस्त से पूरी तरह बिना जल- भोजन के बैठे है।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here