upendra kushwaha
- Advertisement -

पटनाः बिहार की दो राज्यसभा सीटों पर उपचुनाव होना है, जिसमें से एक सीट पर उपेंद्र कुशवाहा के नाम पर मुहर लगने के बाद अब नामांकन का डेट भी सामने आ गाय है। वहीं दूसरी सीट के लिए भी उम्मीदवार का नाम फाइनल हो गया है। राज्यसभा की दूसरी सीट पर बीजेपी का उम्मीदवार होगा। किसी भी वक्त उम्मीदवारों की लिस्ट जारी हो सकती है। उपेंद्र कुशवाहा 21 अगस्त को सुबह 11 बजे राज्यसभा उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल करेंगे। 21 अगस्त को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है। राज्यसभा की दूसरी सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार होंगे। प्रदेश इकाई ने उम्मीदवार का नाम शॉर्टलिस्ट कर केंद्रीय नेतृत्व को भेज दिया है। बीजेपी किसी भी वक्त राज्यसभा उम्मीदवार के नाम का एलान कर सकती है।

दरअसल, लोकसभा चुनाव में उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक मोर्चा ने एनडीए के साथ गठबंधन किया था। गठबंधन में आने के बाद लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने उपेंद्र को उनकी मनपसंद की सीट काराकाट दे दी थी। काराकाट सीट से उपेंद्र कुशवाहा एनडीए के साझा उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में उतरे, लेकिन खेल उस वक्त बिगड़ गया जब पावर स्टार पवन सिंह ने काराकाट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल कर दिया था।

पवन सिंह ने काराकाट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला लिया और चुनाव मैदान में उतर गए हालांकि पवन सिंह और उपेंद्र कुशवाहा दोनों को हार का सामना करना पड़ा था। हार के बाद से ही उपेंद्र कुशवाहा इशारों में अपने ही गठबंधन पर सवाल खड़ा कर रहे थे और कह रहे थे कि वह हारे नहीं हैं बल्कि उन्हें हराया गया। उनका सीधा इशारा था कि बीजेपी ने सोची समझी रणनीति के तरह पवन सिंह को निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतारा। उपेन्द्र कुशवाहा की नाराजगी के बीच एनडीए ने सर्वसम्मति से कुशवाहा को राज्यसभा भेजने का फैसला लिया था।

ये भी पढ़ें…BJP में शामिल हुए बाहुबली पूर्व विधायक सुनील पांडे, बेटे संदीप को मिल सकता है तरारी से टिकट

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here