Bharat band
- Advertisement -

पटनाः भारत बंद का असर पूरे देशभर में देखा गया। आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति की ओर से भारत बंद के आह्वान पर बिहार में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन को रोकी है। इसके साथ ही कई जगह सड़क पर आगजनी करके यातायात को बाधित किया है। सुबह से ही सड़क पर आगजनी कर प्रदर्शन कर रहे हैं। भोजपुर में भारत बंद के समर्थन में विभिन्न दलों के नेताओं ने आरा रेलवे स्टेशन पर चक्का जाम कर दिया है। मैसूर रानी कमलापति सहरसा ट्रेन को रोककर प्रदर्शन किया जा रहा है। इस मौके पर आरपीएफ और जीआरपी पुलिस मौजूद है।

पटना में भी प्रदर्शनकारी भारी बवाल काट रहे हैं। जहानाबाद में भारत बंद का असर देखने को मिल रहा है। सड़कों पर समर्थक जुटे हुए हैं। भारत बंद समर्थकों ने एनएच-83 को ब्लॉक कर दिया है। सहरसा में भी भारत बंद का असर दिख रहा है। सहरसा के थाना चौक पर भारत बंद के समर्थक जुटना शुरू हो गए हैं और सड़क जाम कर दी है।

भीम सेना के नेता और कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए हैं। केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है। वहीं इसी बीच बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा भी हो रही है। ऐसे में छात्रों को परीक्षा केंद्र में पहुंचने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि, सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनुसूचित जाति व जनजाति यानी एससीएटी आरक्षण में क्रीमीलेयर पर दिए गए फैसले के खिलाफ आज कई संगठनों ने भारत बंद का आह्वान किया है। इसके अलावा बसपा और आरजेडी जैसी पार्टियों ने भी बंद का समर्थन किया है।

दरअसल, दलित और आदिवासी संगठनों ने हाशिए पर पड़े समुदायों के लिए मजबूत प्रतिनिधित्व और सुरक्षा की मांग को लेकर ये बंद बुलाया है। दलित और आदिवासी संगठनों के राष्ट्रीय परिसंघ (NACDAOR) ने अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के लिए न्याय और समानता सहित मांगों की एक लिस्ट जारी की है।

ये भी पढ़े…पिछले साल की थी शराब पार्टी, जांच के बाद अब हुआ निलंबन शराब पार्टी का वीडियो वायरल होने पर डीएम ने राजस्व कर्मचारी को किया सस्पेंड

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here