- Advertisement -

ठाकुरगंज(किशनगंज): किशनगंज के ठाकुरगंज में तैनात 19वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के श्वान दस्ता में शामिल जिगर श्वान संख्या 373 का निधन हो गया। जिगर की मौत से पूरी वाहिनी में शोक की लहर दौड़ गई है। दरअसल जिगर को अचानक तेज बुखार और उल्टी की शिकायत हुई। इसके बाद हालत गंभीर होने पर तत्काल पशु चिकित्सा अधिकारी, सीमांत मुख्यालय सिलीगुड़ी से संपर्क किया गया।

वाहिनी परिसर में पशु चिकित्सक ने इलाज किया। इसके बावजूद, जिगर की हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। स्थिति गंभीर होने पर पशु चिकित्सा अधिकारी के निर्देशानुसार, जिगर को सिलीगुड़ी के पॉली क्लिनिक अस्पताल ले जाने का निर्णय लिया गया। दुर्भाग्यवश इलाज के दौरान जिगर ने दम तोड़ दिया। इस घटना ने पूरे एसएसबी परिवार को गहरे शोक में डाल दिया है।

19वीं वाहिनी के कमांडेंट स्वर्ण जीत शर्मा ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि जिगर, जो अपनी बहादुरी भरे कार्यों और वफादारी के लिए जाना जाता था, वह कई महत्वपूर्ण अभियानों का हिस्सा रहा है। उसकी सेवा और समर्पण हमेशा वाहिनी के इतिहास में अमिट रहेंगी। उसकी यादें और उसकी भूमिका को सम्मान के साथ याद रखा जाएगा।

वाहिनी के कमांडेंट स्वर्ण जीत शर्मा सहित समस्त अधिकारियों और सभी जवानों की उपस्थिति में जिगर के लिए एक विशेष अंतिम संस्कार समारोह आयोजन किया गया। जिगर को पूरे सम्मान के साथ विदाई दी गई और उसके अद्वितीय सेवा के लिए उसे सलामी दी गई। उसकी बहादुरी और निष्ठा को श्रद्धांजलि देते हुए जिगर को सम्मानपूर्वक दफनाया गया।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here