Dengue
सांकेतिक तस्वीर
- Advertisement -

पटनाः बिहार में डेंगू का प्रकोप बढ़ जा रहा है। सूबे में एक दिन में सबसे ज्यादा 128 डेंगू के नये मरीजों पाये गये हैं। राजधानी पटना की बात करें तो 59 डेंगू के नये मरीज मिले हैं। इसके अलावा पश्चिम चंपारण जिला में 15, गया जिला में 12, पूर्वी चंपारण जिला में पांच, जहानाबाद और मुजफ्फरपुर में चार-चार, औरंगाबाद, समस्तीपुर, सीतामढ़ी, सीवान और वैशाली में तीन-तीन, शिवहर, सारण, नालंदा और मधुबनी में दो-दो, बांका, बेगूसराय, भोजपुर, बक्सर, खगड़िया और सहरसा जिले में एक-एक डेंगू मरीज मिले हैं।

पटना जिले में पिछले 24 घंटे में डेंगू के 57 नये मरीज मिले, जो इस सीजन का सर्वाधिक आकड़ा है। इनमें सबसे अधिक कंकड़बाग के 24, अजीमाबाद के 10, नूतन राजधानी के छह, पाटलिपुत्र के चार, संपतचक के तीन, धनरुआ, बख्तियारपुर और खुसरूपुर के दो-दो, बांकीपुर का एक मरीज शामिल है। इससे पहले सबसे अधिक 43 मरीज एक दिन में मिले थे। इसके साथ ही जिले में डेंगू मरीजों की संख्या बढ़ कर 639 हो गयी है। वहीं, पीएमसीएच, एनएमसीएच, पटना एम्स और आइजीआइएमएस में कुल 38 मरीज डेंगू के भर्ती हैं। इनमें सात आइसीयू में हैं।

पटना जिले के आम लोगों के अलावा पीएमसीएच और आइजीआइएमएस में 10 से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों को डेंगू हुआ है। इनमें आधा दर्जन डॉक्टर, नर्स और अन्य कर्मचारी शामिल हैं. इसके अलावाकरीब दो दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी और निगमकर्मी डेंगू के शिकार हो गये हैं।

ये भी पढ़ें…बिहार में जमीन सर्वे के दौरान भारी समस्या, सरकार के लिए रास्ता निकालना बहुत मुश्किल…

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here