nawada
- Advertisement -

पटना डेस्कः नवादा जिले में कई महादलितों के घरों को जलाने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। इस मामले में मुख्य आरोपी नंदू पासवान सहित 15 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बता दें कि जिले के मुफस्सिल थानान्तर्गत कृष्णानगर, बेदार टोला में नदी किनारे बसे महादलित टोला में कुछ लोगों द्वारा महादलितों के घर में आग लगा दी गई थी। वहीं घटना की सूचना मिलते ही त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस 15-20 मिनट में घटनास्थल पर पहुंची थी। फिलहाल घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल और मजिस्ट्रेट को तैनात किया गया है।

दरअसल, नवादा में महादलित टोला पर फायरिंग और करीब 80 घरों में आग लगाने कि घटना के बाद सियासी बयानबाजी भी तेज हो गई है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस घटना के लिए नीतीश कुमार सरकार और एनडीए को जिम्मेदार ठहराते हुए करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि इसे ‘महा जंगलराज’, ‘महा दानवराज’, ‘महा राक्षसराज’ ही कहा जा सकता है। तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया के अपने एक्स अकाउंट से एक पोस्ट को शेयर कर केद्र की मोदी सरकार के साथ बिहार के नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला है।

उन्होंने अफने एक्स पर लिखा है कि महा जंगलराज! महा दानवराज! महा राक्षसराज! तेजस्वी ने आगे लिखा है कि नवादा में दलितों के 100 से अधिक घरों में लगायी आग। पीएम मोदी और सीएम नीतीश पर निशाना साधते हुए तेजस्वी ने आगे लिखा है कि  नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार के राज में बिहार में आग ही आग।

घटना जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के देदौर कृष्णा नगर की है। बताया जा रहा है कि नदी किनारे बिहार सरकार की अनावाद जमीन पर बसे लोगों के घरों को आग के हवाले किया गया है। इससे गांव में आक्रोश व्याप्त हो गया है। घटना की जानकारी मिलने पर फायर बिग्रेड की टीम वहां पहुंची और कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया गया।

वहीं सदर एसडीओ अखिलेश कुमार, एसडीपीओ अनोज कुमार, एसडीपीओ सुनील कुमार समेत मुफस्सिल, नगर, बुंदेलखंड सहित कई थानों की पुलिस वहां पहुंच गई। घटना के संदर्भ में पीड़ित ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए बताया कि प्राण बिगहा के नंदू पासवान सैकड़ों लोगों के साथ बुधवार की शाम करीब 7:30 बजे गांव पहुंचे और ताबड़तोड़ गोलियां बरसाना शुरू कर दिया। इस बीच कई ग्रामीणों के साथ मारपीट की। इसके बाद 80-85 घरों में आग लगा दी।

ये भी पढ़ें…राजकुमार मांझी हत्याकांड की जांच में गया पहुंची माले विधायकों की टीम, मृतक परिजन को 10 लाख मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here