पूर्णिया मदरसा सचिव
- Advertisement -

पूर्णिया: पूर्णिया में मदरसा सचिव ने एमडीएम का 15 क्विंटल चावल रातों रात गायब कर दिया। मामला सामने आने पर स्थानीय लोगों ने नाराजगी दिखाते हुए डीएम और डीईओ को पास पहुंचे इसकी शिकायत करने पहुंचे। साथ ही आवेदन देकर मदरसा सचिव के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

मामले की जानकारी सफी इमाम और उनके बेटे फैसर इमाम द्वारा दी गई है। बताया गया है कि सचिव ने मदरसा में पढ़ने वाले 610 बच्चों के एमडीएम का निवाला गायब कर दिया है।
सफी इमाम और उनके बेटे फैसर इमाम ने बताया कि कसबा थाना क्षेत्र के बरेटा गांव के वार्ड 4 के रहने वाले मो शाहजहां ने साल 2017 में निजी जमीन पर मदरसा खोल लिया। कागजों पर 600 से बच्चों के एडमिशन भी ले लिया और मदरसा के नाम पर योजनाओं का उठाव भी कर लिया। इस बात का पता जैसे ही लगा तो वे मामले की तह में गए। मदरसा की जमीन सरकारी नहीं बल्कि निजी जमीन है। जिस जमीन पर मदरसा चल रहा है वह जमीन भी उसके नाम से निबंधित नहीं। कागज पर जिस 2 एकड़ 47 डिसमिल जमीन पर मदरसा दिखाया गया, वो जमीन निकली है। निजी जमीन से जुड़ा फर्जी कागज तैयार किया और मदरसा के लिए पेश किया। कई सालों तक इसी तरह से वो घर पर बैनर पोस्टर लगाकर मदरसा चलाता रहा। इसको लेकर सीओ और बीडीओ को आवदेन देकर मामले की जांच करने की मांग की गई है। मदरसा सचिव के खिलाफ उन्होंने बिहार मदरसा बोर्ड, शिक्षा बोर्ड पटना, जिले के डीएम और डीईओ को आवेदन देकर सख्त कार्रवाई की मांग की है।

बता दें कि मदरसा निजी जमीन पर नहीं चल सकता है। इसके लिए सरकार को जमीन भेंट करना होता है। इसके बाद ही उस जमीन पर मदरसा चला सकते हैं। साल 2022 में इसकी रिपोर्ट के आने के बाद मदरसा सचिव मो शाहजहां को जेल की सजा हुई थी। जेल से बाहर निकलकर वो दोबारा से निजी जमीन पर मदरसा संचालित कर रहा है।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here