purnia Airport
- Advertisement -

पटना डेस्कः पूर्णिया एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू करने की तैयारी काफी तेजी के साथ चल रही है। दरभंगा एयरपोर्ट की तरह पूर्णिया एयरपोर्ट पर भी स्थायी टर्मिनल बनने का इंतजार किये बना विमान सेवा शुरू करने के लिए पोर्टा केबिन बनाने की तैयारी चल रही है। पूर्णिया के पूर्व सांसद संतोष कुशवाहा ने बिहार के मुख्य सचिव अमृतलाल मीणा से मुलाकात की है। उन्होंने मुलाकात के बाद बताया कि अगले साल 2025 में विधानसभा चुनाव से पहले हर हाल में यहां से विमान सेवा की शुरुआत हो जाएगी। बता दें कि पोर्टा केबिन बनने के बाद अगले साल यहां से विमान सेवा शुरू होने की बात कही जा रही है।

पूर्व सांसद संतोष कुशवाहा ने बताया कि उन्होंने मुख्य सचिव से कहा कि विकल्प के तौर पर पोर्टा केबिन कांसेप्ट के तहत तत्काल नागरिक विमान सेवा आरम्भ किया जाना चाहिए। यह मांग पहले सदन के पटल पर और नागरिक उड्डयन मंत्री से भी मिलकर कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव ने उनकी मांगों के प्रति सहमति जताते हुए कहा कि इस विकल्प पर सकारात्मक रूप से विचार किया जाएगा। कुशवाहा ने दावा किया कि सभी तकनीकी अड़चन को दूर कर लिया गया है और उम्मीद है कि अगले वर्ष के उत्तरार्द्ध में पूर्णिया से उड़ान सेवा शुरु हो जायेगी।

संतोष कुशवाहा ने कहा कि चुनाव के समय भी हमने पूर्णियावासियों से वादा किया था कि वर्ष 2025 में हवाई-उड़ान के सपने पूरे होंगे और अब हम सपने पूरे होने के करीब हैं। उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव से बिदुपुर-पूर्णिया ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे को लेकर भी विस्तार से चर्चा हुई। कुशवाहा ने कहा कि इस एक्सप्रेस वे के लिए वे मधेपुरा और सुपौल सांसद के साथ लंबे समय से प्रयासरत थे, जिसका परिणाम अब सामने है। कुशवाहा ने बताया कि मुख्य सचिव के अनुसार, एक वर्ष के अंदर जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी कर आगे निर्माण की दिशा में प्रक्रिया आरम्भ कर दी जाएगी।

ये भी पढ़ें…बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर तेजस्वी ने CM नीतीश की बढ़ाई परेशानी, 143 घटनाओं का…

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here