cricketer
- Advertisement -

पटना डेस्कः बिहार के युवा सनसनी वैभव सूर्यवंशी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंडर-19 यूथ टेस्ट मैच में धमाल मचा दिया है। ओपनर बल्लेबाज सूर्यवंशी ने सिर्फ 58 गेंद में शतक ठोककर रिकॉर्ड बना दिया। सूर्यवंशी यूथ टेस्ट में भारत की तरफ से सबसे तेज शतक लगाने का कारनामा किया है। बाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्यवंशी खेल के पहले दिन 47 गेंद में तेजतर्रार 81 रन पर नाबाद वापस लौटे थे। दूसरे दिन क्रीज पर आते ही सूर्यवंशी ने एक बार फिर से आतिशी पारी खेलकर अपना शतक पूरा कर लिया।

वैभव सूर्यवंशी ने क्रिकेट जगत में एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। 13 साल की उम्र में उन्होंने 58 गेंद पर शतक ठोक दिया है। इस शतक के बाद बाबर आजम और नजमुल हसन शांतो का रिकॉर्ड टूट गया है। वैभव, पेशेवर क्रिकेट में सबसे कम उम्र के शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। वह विभाजित बिहार में इंडियन टीम में बिहार से खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार दिवसीय अंडर 19 सीरीज का हिस्सा हैं। वैभव के इस पारी में 14 चौके और 4 छक्के शामिल हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो के नाम था।

चेन्नई के चेपॉक में यह मैच खेला जा रहा है. कल से शुरू हुए इस इनिंग में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 71.4 ओवर में सभी विकेट गंवाते हुए 293 रन बनाई थी। इंडिया की पूरी टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 296 रन बनाकर पवेलियन लौट गई, जिसमें विहान (76) और वैभव ने (104) रन बनाकर आउट हुए हैं।

बताते चलें कि वैभव 12 साल 284 दिन की उम्र में बिहार रणजी ट्रॉफी में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी हैं। इसके साथ ही सबसे कम उम्र में रणजी में डेब्यू करने वाले वे दूसरे खिलाड़ी बने थे। इसके पहले अलीमुद्दीन ने 12 साल 2 महीने 18 दिन में डेब्यू किया था, जबकि सचिन तेंदुलकर ने 15 साल और 232 दिन की उम्र में डेब्यू किया था।

ये भी पढ़ें…बिहार वॉलीबॉल लीग के फाइनल में नालंदा डिफेंडर्स बनी विजेता, पंचायत खेल पोर्टल का भी शुभारंभ

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here