- Advertisement -

लाइव बिहार: बिहार में लोकतंत्र के महापर्व चुनाव के समाप्ति के बाद अब लोग दीपों के पर्व दीपावली के पूर्व मनाये जाने वाले धनतेरस में जुट गए है , इस मौके पर मोतिहारी शहर के बाजारों में रौनक बढ़ी हुयी है. हालांकि देश में लॉकडाउन लगने के वजह से कई त्योहार फीके हुए बावजूद इसके धनतेरस को लेकर आज शहर में आभूषण, मोबाईल और बर्तन की दुकानों में काफी भीड़ देखी जा रही है. दुकानदारों ने दुल्हन की तरह अपने दुकानों को सजाया है. लोगों की चहल-पहल और ग्राहकों की भीड़ भी है. विशेषकर सोना चांदी के आभूषण दुकानों पर काफी भीड़ देखने को मिल रही है.

ज्वेलरी दुकानदार सुमित कुमार बता रहे हैं कि सोने की दामों में बढ़ोतरी के वजह से लोग इसमें ज्यादा निवेश करना चाह रहे हैं और वैसे भी इस त्यौहार में रत्नों कि खरीददारी कि काफी मान्यता है, लोग सोने- चांदी के सिक्कों के अलावे लक्ष्मी गणेश भगवान कि चांदी कि मूर्ति खरीदने में काफी रूचि दिखा रहे हैं.

वही इस धनतेरस मोबाईल के दुकानदारों ने ऑनलाइन मार्केटिंग को मात देने के लिये ऑनलाइन प्राइज से कम में ही मोबाईल बेच रहे है. जिस कारण इस धनतेरस मोबाईल दुकानों में भी ग्राहकों की काफी भीड़ जुटी है.

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here