- Advertisement -

अगर आप पटना में हैं और रात काटने को जगह नहीं मिल रही तो आसानी से पटना के रैन बसेरों का रूख कर सकते हैं. ठंड को लेकर पटना में कई जगहों पर हाईटेक रैन बसेरा बनाए गए हैं जहां आश्रय विहीन लोगों को ठहरने की बेहतरी फैसलिटी मिलेगी. पटना सिटी के गाय घाट के समीप पटना नगर निगम अजीमाबाद अंचल द्वारा आश्रय विहीन लोगों के लिए अस्थाई रैन बसेरा का निर्माण किया गया है, जहां आश्रय विहीन लोगों को सभी प्रकार की सुविधाएं प्राप्त होगी.

अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस इस अस्थाई रैन बसेरा में 50 बेड लगाए गए हैं, जिसपर तोशक, तकिया, गर्म कंबल के अलावे मच्छरदानी की भी व्यवस्था की गई है. शुद्ध पेयजल को लेकर जहां रैन बसेरा में एक्वा गार्ड लगाया गया है, वही स्त्री और पुरुषों के लिए अलग-अलग शौचालय की व्यवस्था की गई है. मनोरंजन को लेकर रैन बसेरा में जहां टीवी लगाया गया है, वहीं सुरक्षा को लेकर सीसीटीवी कैमरा भी लगाया गया है.

रैन बसेरा में रहने वाले लोगों के लिए खाने की भी व्यवस्था की गई है, इसे लेकर रैन बसेरा में रहने वाले लोगों को महज 30 रुपए प्रति प्लेट भोजन उपलब्ध होगा. भोजन की जिम्मेवारी एक महिला स्वाबलंबी सहकारी समिति को दी गई है. इस मौके पर पटना नगर निगम अजीमाबाद अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी अजय कुमार सिंह ने बताया कि आश्रय विहीन लोगों को ठंड के दिनों में किसी भी प्रकार का कोई कष्ट ना हो इसे लेकर नगर निगम प्रशासन पूरी तरह संवेदनशील है.

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here