- Advertisement -

Desk: छपरा सदर अस्पताल में सिटी स्कैन सेंटर का उद्घाटन करने के लिए आने के कार्यक्रम को सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने स्थगित कर दिया। जिससे सदर अस्पताल से चोरी गए बच्चे के परिजनों में निराशा देखने को मिली। परिजनों ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री ने जवाब देने से बचने के लिए प्रोग्राम को स्थगित किया है। बताते चलें कि करीब 24 घंटे बीतने के बाद भी अभी तक सदर अस्पताल से चोरी गए बच्चे का कोई सुराग नहीं मिल सका है। बताते चलें कि छपरा सदर अस्पताल के एक्स-रे एवं अल्ट्रासाउंड भवन में सिटी स्कैन सेंटर की स्थापना की गई है। जिसका उद्घाटन करने के लिए स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे सुबह 9:35 बजे सदर अस्पताल पहुंचने वाले थे, जोकि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम था।

इसी बीच बीते दिन छपरा सदर अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड से एक बच्चा चोरी हो गया था। जिसको लेकर परिजनों ने बीते दिन हंगामा के बाद सदर अस्पताल में आगजनी भी किया था। स्वास्थ्य मंत्री के सदर अस्पताल उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंचने की सूचना मिलते ही अस्पताल से चोरी गये बच्चे के परिजन एवं स्थानीय लोग उद्घाटन स्थल पर पहुंच गए थे। इसी बीच इस बात की सूचना स्वास्थ्य मंत्री को भी लगी और उन्होंने अस्पताल पहुंचने की कार्यक्रम को स्थगित कर दिया। जबकि सदर अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर डीएसपी एवं 2 थानों के थानाध्यक्ष समेत काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। उद्घाटन की तैयारियां पूर्ण थी लेकिन स्वास्थ मंत्री का कार्यक्रम कतिपय कारणों से स्थगित कर दिया गया। जिसके बाद धीरे-धीरे सभी पुलिसकर्मी अस्पताल अस्पताल से चले गए। लेकिन चोरी के बच्चे के परिजन अस्पताल में डटे रहे और अस्पताल में अस्पताल प्रशासन तथा स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ नारेबाजी करते रहे।

बताते चलें कि शनिवार की दोपहर 1:35 पर खैरा थाना क्षेत्र के धूप नगर निवासी सुशील कुमार साह एवं रजंती देवी का नवजात शिशु शनिवार की दोपहर एसएनसीयू वार्ड से चोरी हो गया था। जिसके बाद परिजनों का आक्रोश लगातार बढ़ रहा था। इसी क्रम में परिजनों को सूचना मिली कि स्वास्थ्य मंत्री सिटी स्कैन सेंटर का उद्घाटन करने के लिए अस्पताल पहुंचने वाले हैं। जिसके बाद परिजन अस्पताल पहुंचकर चोरी गये बच्चे की शीघ्र बरामदगी को लेकर मांग करने वाले थे। लेकिन ऐन वक्त पर स्वास्थ्‍य मंत्री का कार्यक्रम स्थगित हो गया। जिसके कारण परिजनों का आक्रोश बढ़ गया और अस्पताल परिसर में जमकर नारेबाजी करने लगे।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here