प्रेसवार्ता में महागठबंधन के नेता
- Advertisement -

पटनाः देश में लोकसभा चुनाव के तीन चरण पूरे हो चुके हैं। इन तीन चरणों में 285 सीटों पर देश की जनता प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम (EVM) में कैद कर चुकी है। वहीं चौथे चरण का प्रचार खत्म होने के बाद चौथे चरण की 96 सीटों पर वोटिंग होगी। इसी बीच पटना में इंडिया गठबंधन की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि 2024 में नरेंद्र मोदी का सरकार बनाना मुश्किल है। प्रेस कॉनफ्रेंस में इंडिया गठबंधन ने साफ किया कि चुनाव के बाद ही नेता का चयन होगा। वहीं कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाने पर भी सहमति बनी है।

मोदी जी को M से मोहब्बत है. M का मतलब ‘मटन’, ‘मंगलसूत्र’, ‘मुसलमान’ इन सब चीजों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत प्रेम है. यही कारण है कि अपने चुनावी सभा में इन्हीं बातों का जिक्र कर रहे हैं. प्रधानमंत्री किस तरीके से लोगों को यह बता रहे हैं कि आपके पास जो दो चीज है उसे सरकार छीन लेगी. खरीदना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काम है. दूसरों का अधिकार को छीनना यह काम कांग्रेस का नहीं है. लोगों के हित में जो भी कानून लाने की जरूरत होगी कांग्रेस की सरकार आएगी तो वह लाएंगे।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा की ED, सीबीआई एवं अन्य संस्थाओं द्वारा जिन-जिन लोगों ने केंद्र की सरकार ने किस किया है तो उन लोगों का केस इंडिया सरकार बनने के बाद वापस लिया जाए. कानून के तहत जो काम होगा वह होगा. इंडिया गठबंधन के नेता सब मिलकर जो निर्णय लेंगे वह इस देश का प्रधानमंत्री बनेगा. इंडिया गठबंधन का जो नेता होगा. वह वर्तमान PM से अच्छा होगा।

प्रधानमंत्री आज लोगों को 5 KG अनाज देकर भाषण करते हैं. लेकिन यूपीए की सरकार में 35 किलो अनाज दिया जाता था. सैम पित्रोदा ने जो बयान दिया था इसी कारण उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. मणिशंकर अय्यर के बयान पर कहा कि यह पुरानी बात है. इस पर उन्होंने माफी मांग ली थी, लेकिन बीजेपी इसको तोड़ कर पेश कर रही है. मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि रिजर्वेशन की जो पॉलिसी है पहले से चल रही थी वही चलेगी. बाबा साहब अंबेडकर ने जो बनाया है वह चलेगा।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि 10 साल के शासनकाल में क्या-क्या किया? इस पर मोदी जी कुछ नहीं बोल पा रहे हैं. किसान, युवाओं एवं मजदूर एवं महिला सभी परेशान हैं. यही कारण है कि नरेंद्र मोदी की परेशानी बढ़ गई है. हिंदू और मुस्लिम करके यह अपना आगे की राजनीति कर रहे हैं. लेकिन 2024 के चुनाव में देश की जनता यह समझ चुकी है. विकास के लिए नहीं सिर्फ वोट बताने के लिए इस तरीके का बयान दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें..गिरिराज सिंह को जीताने के लिए दो CM जुटे प्रचार में, CPI के अवधेश राय से बड़ी चुनौती

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here