पटना में दिग्विजय सिंह प्रेसवार्ता करते हुए
- Advertisement -

पटनाः कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने पटना में प्रेसवार्ता को संबोधित किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में लोगों के बीच नफरत फैलाने की कोशिश हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) लोकसभा चुनाव प्रचार में सिर्फ हिन्दू-मुस्लिम किया जा रहा है। देश के समाजित मुद्दे की कोई बात नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि देश में धर्म के आधार पर लोगों को भटकाने की कोशिश हो रही है, ताकी लोगों को एक तरफ मोड़ा जा सके। साथ ही कहा कि इस बार देश की जनता सब कुछ समझ गई है, झांसे में नहीं आयेगी।

इलेक्शन कमिशन की निष्पक्षता पर सवाल

दिग्विजय सिंह ने लोकसभा चुनाव के दौरान तीखे होते बयान को लेकर भारतीय निर्वाचन आयोग (E.C.I.) पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ हिंदू मुस्लिम धर्म के आधार पर वोट मांगने का काम कर रहे हैं। फिर भी इलेक्शन कमीशन इस पर कोई कदम नहीं उठा रहा है। इसके बाद कांग्रेस नेता ने कहा कि बहुत सारे मामले में यह देखा जा रहा है कि निर्वाचन आयोग सभी भाषण के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि मुख्य चुनाव आयुक्त की बहाली की बात हो या फिर मोरल कोड ऑफ कंडक्ट की बात, खुलेआम नियम का उल्लंघन हो रहा हैं, लेकिन आयोग कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

2023 की घटना का दिया हवाला

दिग्विजय सिंह ने पत्रकारों के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि 2023 में इलेक्शन कमीशन से मिलने का समय मांगा गया था, लेकिन 28 पार्टियों के आग्रह को नहीं सुनी गई। निर्वाचन आयोग ने पार्टी के नेताओं को मिलने का समय नहीं दिया, जिससे पता चलता है कि सरकार की इशारे पर आयोग काम कर रही है। इसलिए लोकसभा चुनाव में निष्पक्ष चुनाव की कल्पना करना बेईमानी सी लगती है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने सुझाव दिया था कि चीफ जस्टिस को सिलेक्शन का इलेक्शन कमिशन में जगह दिया जाए, लेकिन उन्होंने सुप्रीम कोर्ट की या सलाह नहीं मानी गई। इसके बाद सरकार कानून बनाकर मंत्री और विपक्ष के नेता को रखा गया। इस तरह से साफ होता है कि निर्वाचन आयोग देश में साफ औैर निष्पक्ष चुनाव नहीं करा रही है।

ये भी पढ़ें…8 दिनों के अंदर दूसरी बार बिहार आ रहें PM मोदी, पटना में करेंगे रात्रि विश्राम, फिर सीवान और पूर्वी चंपारण में रैली

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here