sanjay jha JDU
- Advertisement -

पटना: जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार राजधानी पटना पहुंचने पर एयरपोर्ट पर मंत्री अशोक चौधरी के नेतृत्व के ढोल-बाजों के साथ सैंकड़ों की संख्या में जदयू कार्यकर्ताओं ने संजय झा का जोशीले अंदाज में स्वागत किया। इस मौके पर जदयू के कई बड़े नेता भी मौजूद रहे। पटना एयरपोर्ट पर मीडिया से मुखातिब होते हुए संजय झा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हमें जो बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है, उस पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे। जैसा प्रदर्शन हमने लोकसभा चुनाव में किया, ठीक वैसा ही प्रदर्शन हम आगामी विधानसभा चुनाव में करेंगे।

उन्होंने कहा कि पार्टी के विस्तार के लिए काम करना है। उनका मकसद पार्टी का विस्तार बिहार से बाहर करना है। झारखंड में पहले से ही जदयू का मजबूत जनाधार रहा है। अब झारखंड में पार्टी को और ज्यादा मजबूत करना है। उन्होंने झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनावों में जदयू के चुनाव में उतरने के संकेत दिए। साथ ही पार्टी का विस्तार देश के अन्य राज्यों में करने की घोषणा की। संजय झा ने कहा कि बिहार में 2025 में 2010 से भी ज्यादा अच्छा प्रदर्शन पार्टी करेगी। हम एक बार फिर बिहार में एनडीए की सरकार बनाएंगे।

संजय झा ने कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बिहार को विशेष राज्य के दर्जे के लिए प्रस्ताव पारित किया गया है। उन्होंने कहा कि अगले पांच साल में बिहार में बहुत काम होगा। केंद्र सरकार से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा या विशेष पैकेज दिलाने के लिए बात हो रही है। संसद में भी इसे उठाया गया था। जल्द ही इस पर बड़ा फैसला होने का उन्होंने दावा किया। वहीं जाति गणना रिपोर्ट के बाद बिहार में आरक्षण की सीमा को बढ़ाकर 65 फीसदी करने के नीतीश सरकार के आदेश को पटना हाई कोर्ट द्वारा रद्द किए जाने पर संजय झा ने कहा कि हम लोग पहले ही इस मामले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे चुके हैं। उन्होंने कहा कि देश में बिहार में पहला राज्य है जहां जातीय गणना हुई है। उसी आधार पर आरक्षण की सीमा को बढ़ाया था। उन्होंने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश कुमार के खत्म होने की जो बातें करते थे, वे सब अब चुप्पी साध चुके हैं। नीतीश कुमार ने सभी को लोकसभा चुनाव में जीत का सरप्राइज दिया है।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here