JP Nadda and Jeetan Ram Manjhi
- Advertisement -

गया: सांसद और केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात कर बिहार में केंद्रीय कैंसर संस्थान और गया में एआईआईएमएस की स्थापना की मांग की है।

मांझी ने कहा कि गया जिला उग्रवाद से प्रभावित रहा है और यहां अधिक संख्या में सामाजिक और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लोग दैनिक रूप से संघर्षरत रहते हैं। ऐसे में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एआईआईएमएस) जैसे आधुनिक चिकित्सा संस्थान का होना आवश्यक है। संबंधित संस्थान के अभाव में बड़ी संख्या में लोगों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वर्तमान में बिहार राज्य में पटना में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान संचालित है, लेकिन गया क्षेत्र विशेष रूप से ध्यान आकर्षण योग्य है। क्योंकि यह उग्रवाद से गंभीर रूप से प्रभावित रहा है।

एआईआईएमएस के होने से बिहार झारखंड की सीमा पर अवस्थित होने के कारण दोनों राज्यों के जरूरतमंद व अस्वस्थ जन सामान्य के लिए जीवन उपयोगी प्रमाणित होगा। इस मसले पर सहमति व्यक्त करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने आश्वस्त करते हुए कहा कि जल्द ही यह दोनों कार्य धरातल पर उतारे जाएंगे।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और गया जिला अध्यक्ष नारायण प्रसाद मांझी ने इस पर पूरे जिले वासियों की ओर से और पूरे गठबंधन के साथियों की ओर से जीतन राम मांझी के प्रति आभार व्यक्त किया है। कहा कि निश्चित तौर पर बिहार के लिए और गया के लिए एआईआईएमएस मील का पत्थर साबित होगा।

मौके पर मुकेश चौधरी, दीना मांझी, शंकर मांझी, आयुष पासवान, दिवाकर सिंह, पंकज सिंह, सुषमा डांगी, सुधीर यादव, विजय कुमार, सुनील कुमार मांझी, रामसनेही मांझी, राकेश कुमार विनय कुमार, उमेश दास आदि उपस्थित थे।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here