3 लाख के इनामी 5 नक्सलियों में से एक गिरफ्तार
- Advertisement -

औरंगाबाद: बिहार सरकार की ओर से नक्सलियों की क्षमता के अनुसार उनपर इनाम की राशि तय हुई है। औरंगाबाद पुलिस ने कुल 5 नक्सलियों पर तीन-तीन लाख रुपए के इनाम की घोषणा की है। जिसमें बीते शुक्रवार को एक नक्सली को गिरफ्तार किया जा चुका है। जबकि चार अन्य नक्सलियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस विशेष अभियान चला रही है। इस दौरान नक्सली सब-जोनल कमांडर राजेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया गया है। इस पर 21 मुकदमे दर्ज हैं। सरकार ने इस पर तीन लाख रुपए इनाम की घोषणा की थी।

गया जिला के कोठी थाना क्षेत्र के कनरगढ़ टोला समथा निवासी राजेंद्र यादव उर्फ विवेक यादव उर्फ सुनील यादव उर्फ ब्रेक पर तीन लाख रुपए का इनाम घोषित है। उस पर कुल 30 मुकदमे दर्ज हैं। पूर्व से इस पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था।

दूसरी ओर गया जिला के मैगरा थाना क्षेत्र के तरवाडीह गांव निवासी नंदलाल यादव उर्फ नीतेश जी उर्फ इरफान पर भी तीन लाख रुपए का इनाम घोषित है। नक्सली पर 27 कांड दर्ज हैं। झारखंड के पलामू जिला के छतरपुर थाना क्षेत्र के देवगंज गांव निवासी संजय यादव उर्फ गोदराई पर भी तीन लाख रुपए का इनाम है। उस पर कुल 21 मुकदमे दर्ज हैं।
औरंगाबाद जिले के ही एनटीपीसी खैरा थाना क्षेत्र के सलवां गांव निवासी सीताराम रजवार उर्फ रमन पर तीन लाख रुपए का इनाम है। पूर्व में भी उस पर एक लाख रुपए का इनाम था। 2021 में यह राशि घोषित हुई थी। उस पर कुल 10 मुकदमे दर्ज हैं।

पुलिस अधीक्षक स्वप्ना गौतम मेश्राम ने बताया कि कुल पांच नक्सलियों के खिलाफ इनाम घोषित करने का प्रस्ताव औरंगाबाद पुलिस के स्तर से बिहार सरकार को भेजा गया था। इनके खिलाफ पुलिस पर हमला करने, गाड़ी जलाने, बम विस्फोट करने, हत्या सहित कई अन्य आपराधिक मामले दर्ज हैं।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here