लीक पेपर उपलब्ध कराने के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार
- Advertisement -

गया: सुर्खियां बन चुका पेपर लीक मामला ऐसा है कि इससे पैसे कमाने की गुंजाइश खत्म होती नजर नहीं आती, न ही इस धंधे में शामिल लोगों का हौसला कुंद हुआ है। लेकिन गया पुलिस ने गुड्डू कुमार नाम के एक ऐसे अपराधी को गिरफ्तार किया है जिसने बजाप्ता सोशल मीडिया पर यह सूचना दी थी कि 2024 में होने वाली सिपाही भारती परीक्षा का लीक पेपर चाहिए तो ग्रुप से संपर्क करें।

गया में साइबर थाना पुलिस ने सिपाही भर्ती 2024 पेपर लीक के नाम पर पांच-पांच सौ रुपए ठगी करने वाले एक अपराधी को गिरफ्तार किया है। अपराधी ने अब तक 45 लड़कों से ठगी की थी। पकड़े गए आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है।

एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि गुड्डू कुमार ने पहले एक वाट्सअप ग्रुप बनाया फिर उसका लिंक फेसबुक पर डाल दिया। साथ ही उसमें यह सूचना दी गई कि सिपाही भर्ती 2024 में होने वाली परीक्षा का लीक पेपर चाहिए तो ग्रुप से जुड़िए।

इस सूचना पर कुल 45 लड़के ग्रुप से जुड़े। ग्रुप से जुड़ने वालों से 500-500 रुपए लिए गए थे। साथ ही उन्हें बताया गया था कि लीक पेपर समय पर उपलब्ध करा दिया जाएगा। उसके लिए अलग से बात होगी।

एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि बीते दिनों कुछ लोगों ने साइबर थाने में शिकायत की थी कि सोशल मीडिया के माध्यम से सिपाही भर्ती 2024 का पेपर लीक करने के नाम ठगी की जा रही है। इस बात की जांच की गई तो मामला सही पाया गया। इस पर डीएसपी साइबर के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। टीम ने मामले की जांच की। डुमरिया थाना क्षेत्र के रहने वाले गुड्डू कुमार की संलिप्तता सामने आई। पुलिस ने उसे उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। एसएपी ने बताया कि इस मामले में तेजी से साइबर पुलिस छानबीन कर रही है। अब तक ठगी मामले में एक ही युवक का नाम जांच में आया है। जिसे पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here