- Advertisement -

मुजफ्फरपुर: भागलपुर में 4 हत्या और ख़ुदकुशी मामले में नया मोड़ आ गया है। इससे सुसाइड नोट और पुलिस की थ्योरी दोनों अलग-अलग बिन्दुओं का इशारा कर रहे हैं। सुसाइड करने वाले पुलिस जवान पंकज के अनुसार उसकी मां और दो बच्चों की हत्या उसकी पत्नी ने की और जब उसे इस बात की जानकारी हुई तो उसने पत्नी की हत्या कर खुद फांसी लगा ली।लेकिन अब पुलिस कह रही है कि जांच के बाद ही सबकुछ स्पष्ट हो पायेगा।

भागलपुर में मंगलवार को पुलिस लाइन में महिला कॉन्स्टेबल, 2 बच्चे और सास का गला रेता हुआ शव मिला। इसके साथ ही महिला कॉन्स्टेबल के पति का फंदे से लटकी हुई लाश भी मिली थी। मरने वालों की पहचान पंकज कुमार सिंह (32), पत्नी नीतू कुमारी (30), बेटा शिवांश (5), बेटी श्रेया (3) और मां आशा कुंवर (65) के रूप में हुई है। पुलिस की थ्योरी के मुताबिक पंकज ने ही सभी की हत्या की और उसके बाद फंदे से लटककर सुसाइड कर लिया, लेकिन कमरे से मिले 2 पन्नों के सुसाइड नोट में कुछ और ही कहानी लिखी है।

सुसाइड नोट के मुताबिक, नीतू ने अपने बच्चों और सास की हत्या की। पंकज जब उठा तो उसने ये सब देखकर पत्नी की हत्या करने के बाद खुद सुसाइड कर लिया, लेकिन पुलिस की थ्योरी के मुताबिक पंकज ने ही सभी की हत्या की है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद सही जानकारी सामने आ पाएगी। पंकज आरा जिला के पीरो प्रखंड में हसन बाजार ओपी अंतर्गत मंझिव का रहने वाला था, जबकि नीतू बक्सर जिले के नया बाजार के तातों मोहल्ले की रहने वाली थी। नीतू कुमारी 2015 बैच की सिपाही थी और एसएसपी ऑफिस के आरटीआई सेक्शन में तैनात थी।

पंकज और नीतू ने वर्ष 2017 में प्रेम-विवाह किया था। फिलहाल पंकज बेरोजगार था। नीतू पूरे परिवार के साथ पुलिस लाइन के क्वार्टर संख्या सीबी 38 में पिछले दो साल से रह रही थी। मंगलवार की सुबह करीब 9:00 बजे लोगों और पुलिस को घटना की जानकारी मिली। घटनास्थल से पुलिस ने दो पन्ने का सुसाइड नोट, चाकू और ईंट बरामद किया है।
कमरे में दो बेड लगाए गए थे। एक बेड पर पंकज की मां की लाश मिली है, जबकि दूसरे बेड पर पंकज की पत्नी और दो बच्चे की लाश मिली। अधिकारियों को कमरे से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ, जिसमें यह स्पष्ट लिखा है कि नीतू का कहीं और अफेयर था।

इसके कारण वारदात को अंजाम दिया है। डीआईजी विवेकानंद के अनुसार पंकज ने वारदात को अंजाम दिया है। वारदात को अंजाम देने के बाद पंकज ने खुदकुशी कर ली। घटना के बाद पुलिस लाइन में कई तरह की चर्चा है।

पुलिस के एक अधिकारी ने नाम नहीं छापने के शर्त पर बताया कि नीतू के प्रेमी कॉन्स्टेबल को पुलिस हिरासत में लेकर गुप्त जगह पर पूछताछ कर रही है। हालांकि हिरासत में लेने की बात की पुष्टि पुलिस ने नहीं की है। सिटी एसपी का कहना है कि पुलिस डिपार्टमेंट के ही लोग थे, जिनका नीतू से अफेयर का मामला सामने आ रहा है।
नीतू के बगल वाले क्वार्टर में रहने वाले सिपाही ने बताया कि सुबह 9:00 बजे दूधवाला आया था। दरवाजे पर उसने काफी आवाज लगाई, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। एक-दो बार दरवाजे पर हाथ मारने के बाद भी किसी ने दरवाजा नहीं खोला।

आशंका होने पर इशाकचक पुलिस को इसकी सूचना दी गई। तब तक आसपास के सिपाही और उनके परिजन भी जमा हो गए। दूधवाला और कादिर नाम के एक सिपाही ने दरवाजा तोड़ा तो देखा कि अंदर पांच शव पड़े हैं।

सुसाइड नोट में लिखा है नीतू ने पहले सबको मारा। इस मामले में सिटी SP राज के अनुसार अभी पुष्टि नहीं की जा सकती। एफएसएल की टीम मामले की छानबीन कर रही है। सिटी एसपी राज ने कहा है कि जब पुलिस पहुंची तो सभी लाशें पड़ी थी। एसआईटी का गठन किया गया है। जांच जारी है। पोस्टमॉर्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here