- Advertisement -

मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुर पुलिस ने सोमवार को 3 साल की मिस्टी हत्याकांड का खुलासा कर दिया। मिस्टी की मां काजल को उसके प्रेमी के घर से गिरफ्तार किये जाने के बाद एक मासूम की हत्या और एक महिला की ख्वाहिशों का खुलासा हो गया है।
3 साल की मासूम बेटी की गला रेत कर हत्या‎ करने वाली उसकी मां काजल ने कबूल किया है कि जब भी वो प्रेमी से मिलने जाती थी, उसकी बेटी लिपट कर रोने लगती थी।इस वजह से वो प्रेमी से नहीं मिल पा रही थी। उसे प्रेमी के साथ रहना था, इसलिए उसने बेटी मिस्टी की गला रेतकर हत्या कर दी।

शव को लाल ट्राली बैग में‎‎ रखकर छत से घर के पीछे‎‎ फेंक दिया। पूरी वारदात को उसने ‎टीवी सीरियल क्राइम पेट्रोल देख कर अंजाम ‎दिया था। यही नहीं प्रेमी के पास जाने से पहले काजल ने अपना मोबाइल भी फॉर्मेट कर दिया था।
प्रेमी ने ‎उससे पूछा था कि क्या वह मिस्टी को‎ साथ ला रही। इस पर काजल ने झूठ‎ बोला था कि वह उसे मौसी के घर छोड़‎ आई है। इसके बाद काजल प्रेमी के ‎कहने पर मीनापुर प्रखंड के रामपुर हरि‎ स्थित उसकी बहन के घर चली गई। तब‎से वह प्रेमी के ठिकानों पर छुपकर रह ‎रही थी।

मोबाइल जांच के आधार पर‎ मिठनपुरा पुलिस ने रामपुर हरि में‎ छापेमारी कर उसे गिरफ्तार किया। पुलिस‎ की पूछताछ में उसने मिस्टी हत्याकांड में‎ अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली ।‎
काजल ने बताया कि वह पति से खुश‎ नहीं थी। स्टेशन रोड में किराए के मकान में रहने‎ वाले प्रेमी संजीत कुमार के साथ वह रहना चाह‎ रही थी। बेटी की हत्या की साजिश उसके मन‎ में कुछ दिनों से चल रही थी। काजल ने‎ खुलासा किया है कि उसने अकेले ही बेटी‎ मिस्टी की हत्या की। पूछताछ पूरी होने के बाद ‎काजल को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में‎ जेल भेज दिया गया।

रामबाग स्थित जानकी ‎बल्लभ शास्त्री लेन से बीते 24 अगस्त को ‎ लाल ट्राली बैग में मिठनपुरा पुलिस ने तीन साल‎ की बच्ची का शव बरामद किया था। छानबीन ‎में पहले दिन ही शक गहरा गया था कि काजल ‎ही अपनी बेटी की हत्या कर घर से फरार है। ‎मूल रूप से गया का रहने वाला मनोज कुमार ‎जानकी बल्लभ शास्त्री लेन में पत्नी काजल,‎ बेटी मिस्टी व साला के साथ रहता था।

बेटी की ‎हत्या के बाद मनोज ने मिठनपुरा थाने में पत्नी ‎पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस का ‎कहना है कि काजल ने बेटी की हत्या करने के‎ बाद कमरे व सीढ़ी को पानी से धो दिया था।‎लेकिन, फॉरेंसिक टीम की जांच में कमरे व ‎सीढ़ी से खून का धब्बा मिला।‎

पुलिस के मुताबिक, काजल का प्रेमी‎ संजीत गुजरात के सूरत में रहकर काम‎ करता है। दो साल पूर्व दोनों की मुलाकात‎ श्रावणी मेला में गरीब नाथ मंदिर में हुई थी।‎ दोनों ने एक-दूसरे को अपना मोबाइल नंबर ‎दिया था। इसके बाद उनके बीच लगातार‎ बातचीत होने लगी। दोनों की कई बार‎ मुलाकात हुई। उनके बीच शारीरिक संबंध ‎भी बना।
एक साल पहले गुपचुप तरीके से ‎गरीबनाथ मंदिर में दोनों ने शादी रचा ली।‎ अब काजल पति मनोज को छोड़कर प्रेमी ‎के साथ रहना चाह रही थी। लेकिन, प्रेमी‎ उसकी बच्ची मिस्टी को नहीं रखना चाह‎ रहा था, जिसके बाद काजल ने मिस्टी को‎ ही रास्ते से हटाने का मन बनाया।

घटना‎ को अंजाम देने के लिए पहले उसने अपने‎ पति मनोज से 23 अगस्त की सुबह से‎ झूठ बोला कि शाम में एक बर्थ-डे पार्टी में‎ जाना में है। जब पति मनोज और उसका‎ भाई सुबह 10 बजे के बाद काम पर ‎निकल गए, तब उसने इस घटना को‎ अंजाम दिया। मालूम हो कि रामबाग के‎ जानकी बल्लभ शास्त्री लेन स्थित एक ‎मकान में मनोज ने दो रूम का फ्लैट लिया ‎था। एक रूम में काजल, पति मनोज और‎ बच्ची मिस्टी रहती थी, जबकि दूसरे रूम में‎ काजल का भाई रहता था।‎

सिटी एसपी अवधेश दीक्षित ने कहा कि प्रेमी के साथ रहने के लिए ‎काजल ने अपनी ही बेटी की‎ हत्या कर ट्रौली बैग में शव रख‎कर छत से फेंक दिया था। ‎एसआईटी का गठन किया गया‎ था। काजल को रामपुर हरि से‎ गिरफ्तार किया गया है। प्रेमी की‎ कोई भूमिका बच्ची की हत्या में‎ नहीं आई है। क्राइम पेट्रोल ‎एपिसोड देखने के बाद काजल ने‎ हत्या करने की जानकारी दी है। ‎चाकू भी बरामद कर लिया गया‎ है।‎

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here