CPI-ML
- Advertisement -

पटना डेस्कः गया जिले में हाल के दिनों में मुसहर समुदाय पर हमलों की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर आज माले विधायक रामबलि सिंह यादव और शिवप्रकाश रंजन बाराचट्टी के डेमा टोला पथरा पहुंचे जहां विगत 14 सितंबर को अपराधियों ने महादलित राजकुमार मांझी की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी. उनके साथ जिला सचिव का. निरंजन कुमार, इंसाफ मंच के अमीर तुफैल, पुलेन्द्र कुमार व रवि कुमार भी शामिल थे।

विधायक रामबलि सिंह यादव ने कहा कि भाजपा-जदयू शासन में कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है. अपराधियों का मनोबल सर चढ़कर बोल रहा है. मुसहर समुदाय से ही श्री जीतनराम मांझी भारत सरकार में मंत्री हैं लेकिन गया में लगातार मांझी समुदाय पर हमले हो रहे हैं। कुछ दिन पहले टिकारी में मांझी जाति के ही एक व्यक्ति का सामंतों ने तलवार से हाथ काट डाला था। खिजरसराय प्रखंड के मुसेपुर में महज 100 रु. बकाया मजदूरी मांगने पर मांझी समुदाय के ही एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी।

पथरा कांड के अभिुयक्तों की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हो सकी। प्रशासन मामले को दबाने के प्रयास में है। हमारी मांग है कि हत्यारे की अविलंब गिरफ्तारी हो। मृतक परिजन को सरकारी नौकरी और 10 लाख रु. का तत्काल मुआवजा दिया जाए।

ये भी पढ़ें…बिहार सिपाही परीक्षा पेपर लीक में बड़ा खुलासा, पूर्व DGP का भी नाम शामिल

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here