Home Bihar Election जाप का प्रतिज्ञा पत्र जारी, इंटर प्रथम श्रेणी से पास करने...

जाप का प्रतिज्ञा पत्र जारी, इंटर प्रथम श्रेणी से पास करने वाले छात्राओं को स्कूटी देगें पप्पू यादव

- Advertisement -
block id 8409 site livebihar.com - mob 300x600px_B

जन अधिकार पार्टी (लो) ने आगामी बिहार विधानसभा चुनाव से पहले अपना प्रतिज्ञा पत्र (चुनावी मैनिफेस्टो) जारी किया. इस प्रतिज्ञा पत्र को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने फर्स्ट जुडिशल मजिस्ट्रेट के सामने शपथ पत्र (एफिडेविट) के साथ जारी किया.

प्रतिज्ञा पत्र जारी करने के बाद पप्पू यादव ने कहा कि आज पहली बार राजनीति शास्त्र नहीं समाज शास्त्र के रूप में प्रतिज्ञा पत्र लाया गया है. बिहार को 30 साल तक दो भाइयों ने लूटा है. आज एक सेवक और बिहार के बेटे के रूप में मैं एक कार्यकाल मांग रहा हूं. पहली बार फॉरवर्ड, बैकवर्ड, हिन्दू, मुस्लमान, दलित, महादलित जैसे शब्दों को बिहार से उखाड़ने का काम इस प्रतिज्ञा पत्र के माध्यम से किया है. वीरकुंवर सिंह, विद्यापति, सम्राट अशोक, आर्यभट्ट की इस भूमि पर भोजपुरी और मैथली का अद्भुत संगम है. पूरी दुनिया में ऐसा सिर्फ बिहार के पास है.

प्रतिज्ञा पत्र को ज्ञान, संघर्ष और परिश्रम का दस्तावेज बताते हुए पप्पू यादव ने कहा कि बिहार की वर्तमान स्थिति को बदलने के लिए जाप प्रतिबद्ध है. सभी समुदायों को समान हक़ और सम्मान देने के लिए सभी वर्गों से एक-एक डिप्टी सीएम बनाए जाएंगे. इंटर की परीक्षा प्रथम श्रेणी से पास करने वाले छात्रों को मोटरसाइकिल एवं छात्राओं को स्कूटी देने की घोषणा की. साथ ही उन्होंने कहा कि, मिड डे माल रसोइये, विकास मित्र, टोला सेवक, शिक्षा सेवक तालिमी मरकज़ और आंगनवाड़ी सेविकाओं के मानदेय को बढ़ाने की बात प्रतिज्ञा पत्र में की गई है. इसके अलावा वृद्ध और विधवा पेंशन समेत सभी प्रकार के पेंशन की राशि को 500 से बढ़ाकर 3,000 रुपए प्रतिमाह करने की भी बात की गई है. वित्त रहित प्रोफेसर, गेस्ट फैकल्टी प्रोफेसर, निविदा, संविदा, नियोजित पर बहाली नहीं होगी. सभी की स्थाई नियुक्ति की जाएगी.

स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार का भरोसा दिलाते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि तीन साल के अन्दर हर अनुमंडल में 300 बेड का अस्पताल,

विज्ञान, प्रौद्योगिकी और मानविकी सिद्धांत आधारित शिक्षा व्यवस्था पर जोर देते हुए पप्पू यादव ने कहा कि हमारी सरकार उच्च तकनीकी और आधुनिक शोध संपन्न शिक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराएंगे. प्राथमिक से विश्वविद्यालय स्तर तक सभी के लिए समान और नि:शुल्क शिक्षा होगी. साथ ही स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड लोन की राशि को 4 लाख से बढ़ाकर 10 लाख करने की घोषणा की.

सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर फिल्म सिटी के निर्माण की घोषणा करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि आज यदि बिहार के प्रतिभावान युवा दूसरे राज्यों में उपेक्षा के शिकार हो रहे है उसका कारण बिहार में खेल और मनोरंजन के लिए आधारभूत संरचना का आभाव है. हमारी सरकार हर जिले में खेल स्टेडियम बनाएगी.

छोटे और मझौले व्यवसायियों के सहयोग के लिए विशेष पैकेज के साथ स्पेशल टास्क फ़ोर्स के निर्माण और राज्य में बड़े उद्योगों के लिए व्यापारियों को टैक्स में छूट और भूमि उपलब्ध कराई जाएगी.

इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष अखलाक अहमद, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अजय कुमार बुलगानी, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद, राष्ट्रीय महासचिव रामचन्द्र सिंह यादव, प्रदेश अध्यक्ष रघुपति सिंह, राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता प्रेमचन्द सिंह, राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू, अवधेश लालू, मन्जयलाल राय, महताब अहमद, अकबर अली परवेज, सुरेंद्र सिंह यादव, उमेर खान, शिवनरायण सहनी, राजू दानवीर, राघवेन्द्र कुशवाहा, सविता सिंह सहित प्रदेश के सभी पदाधिकारी मौजूद थे.

RELATED ARTICLES

बिहार में आइसोलेशन सेंटर दोबारा शुरू, होली पर दूसरे राज्‍यों से आनेवाले को रखा जाएगा

Desk: राजधानी में होली पर कोरोना से ज्यादा प्रभावित राज्यों से आने वालों की जांच के साथ उन्हें आइसोलेशन सेंटर में रखने...

बिहार पंचायत चुनाव में वोटिंग के लिए ये दस्तावेज रखें, आयोग ने जारी की 16 दस्तावेजों की लिस्ट

Desk: बिहार में पंचायत चुनाव के वोटरों के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने उन 16 दस्तावेजों की लिस्ट जारी कर दी है...

राज्यसभा की सीट को लेकर सियासत, चिराग बोले- मेरी मां राजनीति में नहीं आना चाहती

लाइव बिहार: लोजपा संस्थापक और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन के बाद राज्यसभा की एक सीट खाली हो गई है....

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

लोकसभा चुनाव की घोषणा अगले हफ्तों के अन्दर, यूपी को छोड़कर देश के सभी राज्यों की सीटों के लिए कांटे की टक्कर

अब कुछ हफ्तों के बाद ही देश में लोकसभा चुनावों की घोषणा हो जाएगी। पर उत्तर प्रदेश (यूपी) को छोड़कर देश के...

सक्षमता परीक्षा देकर बाहर निकले शिक्षक, बोले-सवाल बहुत मुश्किल था, एग्जाम से पहले जूता-मोजा निकलवाया गया

पटनाः बिहार बोर्ड की तरफ से ली जा रही सक्षमता परीक्षा की शुरुआत हो गई है। पहले दिन शिक्षकों ने परीक्षा के...

जीतनराम मांझी ने RJD नेता तेजस्वी यादव पर जमकर बरसे, बोले-नौकरी और रोजगार सिर्फ CM नीतीश ने दिया

पटना डेस्कः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के संरक्षक जीतनराम मांझी ने राजद नेता तेतस्वी यादव के जन विश्वास यात्रा...

कैमूर हादसे पर CM नीतीश ने जताया दुःख, सभी लोगों की हो गई शिनाख्त, परिवार में मातम का माहौल

पटना डेस्कः बिहार के कैमूर जिला में एक बड़ी घटना घटी है, जिसमें 9 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। दरअसल...

Recent Comments