Home अन्य बड़ी खबरें बिहार में सरकारी बंगले पर कब्‍जा बनाए रखने वाले अधिकांश लोग भाजपा...

बिहार में सरकारी बंगले पर कब्‍जा बनाए रखने वाले अधिकांश लोग भाजपा और जेडीयू के

Desk: बिहार में विधायकों और मंत्रियों के लिए बंगला स्टेटस सिंबल माना जाता है. यही कारण है कि कई पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक बार-बार सरकार के आदेश के बावजूद बंगला (Bungalow) खाली नहीं कर रहे हैं. हालांकि अब बिहार सरकार (Bihar Government) का भवन निर्माण विभाग वैसे नेताओं पर कार्रवाई के मूड में है जिन्होंने नोटिस देने के बावजूद बंगले पर कब्जा बनाए रखा है. इसकी शुरुआत भवन निर्माण विभाग ने बिहार सरकार के पूर्व मंत्री जय कुमार सिंह से कर दी है. हालांकि जबरन बंगला खाली कराने के भवन निर्माण विभाग के नोटिस को देखते हुए उन्‍होंने बंगला खाली करना शुरू कर दिया है.

बहरहाल, बिहार के कई पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक ऐसे हैं जो अभी भी सरकारी बंगले में जमे हुए हैं. जबकि विधायक होने के नाते विधानसभा के द्वारा ऐसे सभी लोगों को दूसरा बंगला एलॉट किया जा रहा है जो पूर्व में मंत्री थे और अब विधायक हैं. खास बात यह है कि ऐसे लोगों में सत्ता पक्ष के विधायकों की संख्या ज्यादा है. वैसे अब ऐसे विधायक जो मंत्री नही हैं और जिन्होंने अभी तक बंगला खाली नहीं किया है उन पर भवन निर्माण विभाग कड़ाई से पेश आने की तैयारी में हैं. बंगला खाली कराने के साथ-साथ उनसे जुर्माना वसूलने की भी तैयारी चल रही है.

जेडीयू और भाजपा के नेताओं ने डाला डेरा
बिहार में सबसे ज्यादा सत्ताधारी दल के नेताओं के द्वारा ही बंगले पर अवैध कब्जा है. जदयू और बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने बंगले पर किसी ने किसी तरीके से अपना कब्जा जमाए रखा है. इसमें बीजेपी विधायक प्रेम कुमार, बीजेपी विधायक राणा रणधीर सिंह, जदयू विधायक महेश्वर हजारे , जदयू के पूर्व विधायक जय कुमार सिंह, जदयू के पूर्व एमएलसी रणवीर नंदन, जदयू के पूर्व एमएलसी संजय गांधी, जदयू के पूर्व एमएलसी ललन सराफ समेत कई ऐसे बड़े चेहरें हैं जिन्होंने बंगले पर अपना कब्जा विधायकी जाने के बाबजूद नहीं छोड़ा है. ऐसे में मुश्किल यह है कि नीतीश सरकार अपनों पर ही करवाई करे तो कैसे करे, लेकिन बिहार भवन निर्माण विभाग के कर्रावाई के बाद हलचल होना तय है.

RELATED ARTICLES

बक्सर जिले के आमसारी गांव में गेंहू के खेत में लगी आग, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड खराब, मुआवजा की कर रहें मांग

लाइव बिहार: बक्सर जिले में सैकड़ों किसान के आंखे आज आंसूयों से भर गए. एक छोटी सी बिजली की चिंगारी से हजारों...

Goal Institute ने दरभंगा जोन में जी.टी.एस.ई. के सफ़ल छात्रों को किया सम्मानित

Desk: दरभंगा जोन में 7वीं, 8वीं, 9वीं, 10वीं, 11वीं एवं 12वीं क्लास में पढ़ रहे बच्चों लिए गोल इन्स्टीच्यूट द्वारा आयोजित गोल...

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते ब‍िहार सरकार का बड़ा फैसला, 5 अप्रैल तक सभी छुट्टियां रद्द

Desk: बिहार में तेज रफ्तार से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने बड़ा फैसला लिया है और अब...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

जाकिर नाईक के बहाने कतर के इस्लामी इरादे को समझिए

आर.के. सिन्हा जाकिर नाईक जैसे घनघोर कट्टरवादी कठमुल्ले को विशेष अतिथि के रूप में फीफा वर्ल्ड कप 2022 में...

आपसी कलह-क्लेश हल कर आगे क्यों नहीं बढ़ते सभी राज्य

आर.के.सिन्हा देश के विभिन्न राज्य आपस में दुश्मनों की तरह से लड़े और अदावत रखें, यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण...

पिछले 32 वर्षों से सिक्योरिटी प्रशिक्षण के लिए प्रतिबद्ध संस्था है आईआईएसएसएम IISSM

नई दिल्ली, 18 नवंबर। इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ सिक्योरिटी एंड सेफ्टी मैनेजमेंट (आईआईएसएसएम) के दो दिवसीय 32वां अन्तरराष्ट्रीय कॉन्क्लेव की शुरुआत आज दिल्ली...

Recent Comments