- Advertisement -

बिहार विधानसभा आम चुनाव को लेकर पहले चरण के 71 सीटों पर चुनाव को लेकर नामांकन पत्रों की जांच के दौरान 264 नामांकन पत्रों को रद्द कर दिया गया. इन सीटों के लिए कुल 1354 नामांकन पत्र दाखिल किए गए थे, जिनमें दस नामांकन पत्र ऑनलाइन भी दाखिल किए गए थे. नामांकन पत्रों की जांच के दौरान 1090 नामांकन पत्रों को वैध पाया गया. पहले चरण के चुनाव को लेकर नामांकन वापसी की अंतिम तिथि 12 अक्टूबर 2020 तक निर्धारित है.

निर्वाचन विभाग के अनुसार पालीगंज में सर्वाधिक 28 तो गया टाउन में 27 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. इनके नामांकन पत्र को वैध पाया गया है. वहीं, तारापुर में 26, अरवल में 24, गुरुआ में 23, शाहपुर में 23, टेकारी में 23, वजीरगंज व रजौली (सु) में 22-22, सासाराम, करहगर और दिनारा में 20-20-20 प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों को वैध पाया गया है। तो, दूसरी ओर , कटोरिया (सु) विधानसभा क्षेत्र के लिए सबसे कम मात्र पांच उम्मीदवारों के नामांकन पत्र वैध पाए गए हैं. यहां आठ नामांकन पत्र दाखिल किए गए थे, जिनमें तीन रद्द कर दिए गए.

दूसरे चरण के नामांकन को लेकर अबतक आठ नामांकन पत्र दाखिल
वहीं, अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने शनिवार को बताया कि दूसरे चरण के 94 सीटों के लिए होने वाले आम चुनाव को लेकर अबतक आठ नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं.

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here