- Advertisement -

लाइव बिहार: भारत में अवैध रूप से प्रवेश कर अगरतला-नई दिल्ली स्पेशल राजधानी एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे 14 अवैध विदेशी नागरिकों (रोहिंग्या समुदाय) को रेल पुलिस ने गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया। एनएफ (नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर) रेलवे के सीपीआरओ शुभानन चंद्रा ने बताया कि अलीपुर द्वार के रेलवे सुरक्षा बल के सुरक्षा नियंत्रण कक्ष के हेल्पलाइन नंबर 182 पर उक्त ट्रेन से एक यात्री ने सूचना दी थी। सूचना देने वाले यात्री ने बताया कि कोच नं. बी 10 में कुछ यात्री अप्रत्याशित व्यवहार कर रहे हैं।

अलीपुर द्वार रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारी ने तुरंत इसकी जानकारी कटिहार मंडल के न्यूजलपाईगुड़ी स्टेशन को दी। न्यू जलपाईगुड़ी ट्रेन के पहुंचते ही आरपीएफ व जीआरपी के अधिकारी व कर्मचारी जांच के लिए गए। बदरपुर से सवार हुए 14 यात्री ऐसे पाए गए जिनके पास भारतीय नागरिक होने का कोई भी वैद्य दस्तावेज व पहचान पत्र नहीं था।

टिकटों की जांच में यह पता चला कि वे लोग नकली नाम यानी अन्य के नाम पर तैयार टिकटों पर यात्रा कर रहे थे। उसके बाद सभी 14 यात्रियों को ट्रेन से उतार कर थाना लाया गया। पूछताछ के दौरान पता चला क ये सभी बांग्लादेश में कॉक्स बाजार रिफ्यूजी कैंप से भाग कर भारत में प्रवेश किए थे। न्यूजलपाईगुड़ी जीआरपी ने विदेशी संशोधन अधिनियम की धारा 14 ए के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here