- Advertisement -

आरा: भोजपुर जिले में करीब 19 साल पहले हुई तरारी थाना के थानाध्यक्ष की हत्या मामले में फरार चल रहे एक हार्डकोर नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.हार्डकोर नक्सली को पीरो थाना क्षेत्र स्थित जैसीडीह गांव में उसके घर से गिरफ्तार किया गया है. इस हार्डकोर नक्सली पर आईईडी बम से पुल गिराने सहित कई नक्सली घटनाओं को भी अंजाम देने का आरोप है.

पुलिस के हत्थे चढ़े हार्डकोर नक्सली की पहचान संतोष पासवान के रूप में हुई है. थानाध्यक्ष की हत्या के बाद से ही वह फरार चल रहा था. अब उसकी गिरफ्तारी भोजपुर पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है.

बताया जाता है कि करीब 19 साल पहले वर्ष 2005 में तरारी थानाध्यक्ष राज किशोर शाह की हार्डकोर नक्सली संतोष पासवान ने निर्मम हत्या कर दी थी. थानाध्यक्ष की हत्या के बाद से वह फरार चल रहा था. भोजपुर के पुलिस अधीक्षक मिस्टर राज की विशेष टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार हार्डकोर नक्सली संतोष पासवान भोजपुर,औरंगाबाद, रोहतास, कैमूर, जहानाबाद जैसे कई जिलों में नक्सली गतिविधियों में शामिल था और पुलिस को इन सभी जिलों में उसकी तलाश थी.

उसपर आईईडी बम लगाकर पुल गिरने का मामला भी दर्ज है. भोजपुर के पुलिस अधीक्षक मिस्टर राज ने बताया कि भोजपुर पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि हार्डकोर नक्सली संतोष पासवान अपने गांव जैसीडीह आया हुआ है. इस सूचना के बाद भोजपुर पुलिस अधीक्षक मिस्टर राज ने पीरो एसडीओपी के के सिंह के नेतृत्व में एक टीम गठित कर छापेमारी शुरू कराई और हार्डकोर नक्सली संतोष पासवान को उसके पैतृक गांव पीरो अनुमंडल के जैसीडीह गांव से गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार हार्डकोर नक्सली के ऊपर कई नक्सली मामले दर्ज हैं. अंततः 19 साल बाद भोजपुर पुलिस को इस हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता मिली है.

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here