- Advertisement -

मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुर में 5वीं की छात्रा से हेडमास्टर ने स्कूल के अंदर रेप की कोशिश की। बच्ची ने बताया कि वो स्कूल में खेल रही थी, इसी दौरान सर ने क्लास में बुलाया और खिड़की बंद करने को कहा। मैंने जैसे ही खिड़की बंद की, उन्होंने गेट बंद कर दिया। इसके बाद उन्होंने मेरे कपड़े उतार दिए। मैं चिल्लाई तो कुछ महिलाएं आईं। इसके बाद वो भाग गए।’

मामला प्राथमिक विद्यालय रघुनाथपुर दोनवार पर्दानसी का है। आरोप हेडमास्टर का नाम मोहम्मद मजहूर जीशान है। परिजनों के आवेदन पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। मामले की जांच शुरू हो गई है। फिलहाल हेडमास्टर फरार है। जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।
छात्रा की मां का कहना है, ‘शुक्रवार को बच्ची स्कूल पढ़ने गई। इस दौरान हेडमास्टर ने बच्ची से कहा- खिड़की बंद करो। फिर हेडमास्टर ने बच्ची के कपड़े खोल दिए। इसके बाद उसके साथ गलत करने की कोशिश की।

हेडमास्टर की इस हरकत के बाद बच्ची चिल्लाने लगी। चिल्लाने की आवाज सुनकर मौके पर मिड-डे मील बनाने वाली महिला और स्कूल के पास चारा काट रही महिला दौड़ कर क्लास रूम पहुंची। इसके बाद दोनों ने मिलकर बच्ची को बचाया।’

बच्ची की मां के मुताबिक, ‘वह सर के डर से किसी को कुछ नहीं बता रही थी। दो दिन से काफी परेशान थी। पूछने पर उसने आज अपने परिजनों को इसकी जानकारी दी।’
मामले की जांच करने पुलिस रविवार को स्कूल पहुंची। इसकी जानकारी मिलते ही परिजन भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने स्कूल में जमकर हंगामा किया।
पीड़िता बच्ची ने बताया, ‘मैं स्कूल में खेल रही थी। तभी सर बोले जाकर खिड़की बंद कर दो। इसके बाद मैंने खिड़की जैसे ही बंद की, सर ने क्लास का गेट बंद कर दिया। उन्होंने मेरा कपड़ा खोल दिया। तभी हम रोने और चिल्लाने लगे। इसके बाद मौके पर दो महिला आईं और हमें बचा लिया।

स्थानीय लोगों ने रविवार को‎ स्कूल में बैठक बुलाई। बैठक में‎ आरोपी प्रभारी एचएम को बुलाया, ‎लेकिन वह सामने नहीं आया।‎ उसके बाद ग्रामीण उग्र हो गए और‎ स्कूल पर हंगामा शुरू कर दिया।‎ फिर इसकी सूचना पुलिस को दी‎ गई।
एक ग्रामीण मो. अफरोज ने बताया कि इस घटना के बाद ग्रामीणों के बीच बैठक हुई। जो टीचर ऐसा करना चाह रहा था हमने उसे फोन किया, लेकिन वो नहीं आया। इसके बाद हम लोगों ने बच्ची को बेहतर न्याय दिलाने का फैसला लिया।

मौके पर डायल-112 की टीम ‎पहुंची। ‎परिजनों ने थाना में जाकर प्रभारी ‎एचएम मजहर जिशान के विरुद्ध‎ प्राथमिकी दर्ज कराई है। सकरा थाना प्रभारी राजू कुमार पाल ने बताया, ‘आज मामले की जानकारी प्राप्त हुई है। मामले की जांच की जा रही है। परिजन के आवेदन के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।’

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here