Home राजनीति हम प्रचार नहीं काम करते हैं- JDU की वर्चुअल रैली में बोले...

हम प्रचार नहीं काम करते हैं- JDU की वर्चुअल रैली में बोले नीतीश कुमार

नई दिल्ली. कुछ महीनों बाद ही बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने सोमवार को निश्चय संवाद के नाम से वर्चुअल रैली को संबोधित किया. इस डिजीटल रैली (Digital rally) के जरिए सीएम नीतीश ने चुनावी बिगुल फूंक दिया है.
सीएम नीतीश की रैली की बड़ी बातें-
  • नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि हमारी सरकार क्राइम, करप्शन और कम्यूनलिज्म पर शुरू से जीरो टॉलेरेंस की नीति रखती रही है.
  • अपनी पहली आभासी रैली में उन्होंने कहा कि कोरोना के कहर को देखते हुए हमने केंद्र से पहले ही लॉकडाउन शुरू किया. अब अनलॉक शुरू हो चुका है. हम केंद्र के दिशा-निर्देशों का पालन कर रहे हैं.
  • चुनाव को लेकर नीतीश कुमार ने लोगों से अपील की है. सीएम नीतीश ने कहा है कि चुनाव को लेकर लोगों को कोरोना से और सतर्क रहना होगा.
  • मैंने कई जगहों पर लोगों को बिना मास्क के देखा है. लोगों को सबको प्रेरित करना होगा, सभी लोगों को मास्क का प्रयोग करना है, सोशल डिस्टेंस का पालन करें.
  • लॉकडाउन में हमने लोगों को प्रेरित किया. लॉकडाउन खत्म होने के बाद अनलॉक-1 शुरू हुआ. मेरा काम है कर्म करना. बहुत से लोग प्रचार करते हैं और काम करते हैं.
  • जो लोग बिहार वापस लौटे हैं उनमें से दो लाख बीस हजार से ज्यादा लोगों को जीविका समूह से जोड़ा गया है. कोरोना संकट पूरी दुनिया में है और कल क्या होगा कोई नहीं जानता. पूरी दुनिया आर्थिक संकट से जूझ रही है.
  • नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि सामूहिक नरसंहार का दौर मुझे याद है. मैं सबको कहूंगा पुराना फोटो निकालकर देखें. उन दिनों में गाड़ी से हथियार लेकर लोग सरेआम निकलते थे. अब क्राइम पर जीरो टालरेंस है.
  • दरभंगा में हमने जब एक क्विंटल अनाज बांटा तो हमें क्विंटलिया बाबा कहने लगे. पहले कभी कुछ मिलता था. हम 3 हजार रुपये अनाज के लिए देते हैं. अब हम लोगों के खाते में अनुग्रह राशि पहुंचा देते हैं.
  • हम फसल की क्षति का आकलन करवाकर उसका लाभ देते हैं. हम फसल सहायता योजना के तहत मदद करते हैं.
  • बाढ़ से जो पीड़ित लोग हैं उसका हम प्रबंधन करते है. हमने पहले ही कह दिया था कि सरकार के खजाने पर पहला हक आपदा पीड़ित लोगों का है. ये 2007 से चल रहा है.
  • बिहार में प्रतिदिन 1 लाख 50 हजार से ज्यादा कोरोना जांच हो रही है. उन्होंने कहा कि बहुत जल्द हर रोज 20 हजार RT-PCR जांच होने लगेगी. आज 11 हजार हो रही है. प्रखंड और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्तर पर जांच हो रही है.
  • केंद्र की योजना से अलग राज्य सरकार अपने खजाने से मिड डे मील की राशि लाभार्थियों के खाते में डाल रही है.
  • कोरोना को लेकर सरकार की उपलब्धियों को गिनाया. उन्होंने कहा कि इलाज से लेकर मौत होने की परिस्थिति में 4 लाख रुपये का मुआवजा देना तय किया गया है. राज्य भर के प्रवासी बिहारियों को 14 दिन क्वारंटीन सेंटर में रखा गया.
- Advertisement -
block id 8409 site livebihar.com - mob 300x600px_B

इस वर्चुअल महारैली से लोगों को जोड़ने के लिए पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बूथ स्तर तक विशेष अभियान चलाया गया था. राज्य के 26 लाख 25 हजार से अधिक लोगों को इस महारैली से लाइव जोड़ने के लिए लिंक भेजा गया.

RELATED ARTICLES

जीतनराम मांझी ने RJD नेता तेजस्वी यादव पर जमकर बरसे, बोले-नौकरी और रोजगार सिर्फ CM नीतीश ने दिया

पटना डेस्कः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के संरक्षक जीतनराम मांझी ने राजद नेता तेतस्वी यादव के जन विश्वास यात्रा...

सम्राट चौधरी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के बाद तेजस्वी पर बोला हमला, कहा-बिहार को लूटने वाला सत्ता हथियाना चाहते थे, लेकिन..

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम सुनने के बाद कहा कि प्रधानमंत्री ने...

तेजस्वी यादव करेंगे 1400 किमी तक रोड शो, जन विश्वास यात्रा का दूसरा चरण शुरु, महागठबंधन के नेताओं के साथ तालमेल भी

पटना डेस्कः राजद नेता तेजस्वी यादव की जन विश्वास यात्रा के दूसरा चरण 25 फरवरी से शुरू हो गया, जिसका समापन 28...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

सक्षमता परीक्षा देकर बाहर निकले शिक्षक, बोले-सवाल बहुत मुश्किल था, एग्जाम से पहले जूता-मोजा निकलवाया गया

पटनाः बिहार बोर्ड की तरफ से ली जा रही सक्षमता परीक्षा की शुरुआत हो गई है। पहले दिन शिक्षकों ने परीक्षा के...

जीतनराम मांझी ने RJD नेता तेजस्वी यादव पर जमकर बरसे, बोले-नौकरी और रोजगार सिर्फ CM नीतीश ने दिया

पटना डेस्कः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के संरक्षक जीतनराम मांझी ने राजद नेता तेतस्वी यादव के जन विश्वास यात्रा...

कैमूर हादसे पर CM नीतीश ने जताया दुःख, सभी लोगों की हो गई शिनाख्त, परिवार में मातम का माहौल

पटना डेस्कः बिहार के कैमूर जिला में एक बड़ी घटना घटी है, जिसमें 9 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। दरअसल...

देश देखेगा गोवा पर्यटन संग आध्यात्मिक राष्ट्रवाद से विकास की राह पर आगे बढ़ेगा, सन-सैंड-सी’ संग जुड़ा गोवा

गोवा अपनी छवि का विस्तार करने का संकल्प ले चुका है।  उसकी चाहत है कि उसे उसके समुद्री तटों, गिरिजाघरों के अलावा भी...

Recent Comments