Home राज्य पल्लवी राज कंस्ट्रक्शन ने दिया भ्रामक विज्ञापन, रेरा ने भेजा नोटिस

पल्लवी राज कंस्ट्रक्शन ने दिया भ्रामक विज्ञापन, रेरा ने भेजा नोटिस

- Advertisement -
block id 8409 site livebihar.com - mob 300x600px_B

रेरा ने आम ग्राहकों के ठगे जाने से रोकने के लिए बड़ी कार्रवाई की है. सगुना मोड़ के पास रूपसपुर में क्षेत्र में एक अवैध तरीके से बनाये जाने वाले अपार्टमेंट निर्माता पल्लवी राज कंस्ट्रक्शन को स्वत: संज्ञान लेकर नोटिस जारी किया है.
रेरा का साफ़ तौर पर यह कहना है कि जिस परियोजना का पंजीकरण ही नहीं हुआ है, उसका विज्ञापन नहीं दिया जा सकता है जबकि पल्लवी राज कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने ऐसा किया है. विज्ञापन में बिहार की डिप्टी सीएम रेणु देवी और राज्य के तीन मंत्री, स्थानीय विधायक और सांसद समेत तमाम बड़े नेताओं की चर्चा की गई है.

इतना ही नहीं, अखबरों में विज्ञापन जारी कर सरकार के कई मंत्रियों को भी आमंत्रित किया है. रेरा के सदस्य आरबी सिन्हा ने बताया कि गोवा सिटी नामक प्रोजेक्ट के बारे में भ्रामक विज्ञापन देने के लिए एक सुवाे मोटाे नोटिस पल्लवी राज कंस्ट्रक्शन को जारी किया गया है. बिना नोटिस के पंजीकरण नंबर दिये जाने के मामले में प्रावधान के मुताबिक तीन साल की जेल और पूरी संपत्ति के 10 फीसदी जुर्माना लग सकता है.

रेरा के सदस्य आरबी सिन्हा ने कहा कि रेरा में किसी कंपनी को मान्यता देने का प्रावधान नहीं है. प्राधिकरण ऐसी परियोजनाओं का पंजीकरण करता है, जो सभी मापदंडों पर खरा हो, जहां तक गोवा सिटी परियोजना का प्रश्न है, तो प्राधिकरण ने इसका पंजीकरण आज तक नहीं किया है. ऐसा प्रतीत होता है कि लोगों को ठगने के लिए परियोजना के विज्ञापन में आवेदन संख्या डाल दिया गया है. रेरा में सिर्फ आवेदन करने से पंजीकरण नहीं होता, उसकी बाकायदा पूरी जांच की जाती है.

गौरतलब को कि पल्लवी राज कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की ओर से 25 फरवरी को बिहार के एक बड़े अख़बार में पहले पन्ने पर विज्ञापन को प्रकाशित कराया गया था, जिसमें राजधानी पटना के सगुना मोड़ पर किसी ‘गोवासिटी’ प्रोजेक्ट के बारे में बताया गया था. इस विज्ञापन में 27 फरवरी को भूमि पूजन का जिक्र किया गया था. साथ ही बुकिंग कराने वाले को सोने का सिक्का उपहार में देने का लालच दिया गया था.

इस विज्ञापन में बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी, पथनिर्माण मंत्री नितिन नवीन, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित सिंह, समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी, पाटलिपुत्र सीट से बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव, दानापुर से आरजेडी विधायक रीतलाल यादव आदि का नाम दिया गया था. पुलिस को आशंका है कि लोगों के बीच अपने प्रोजेक्ट की पैठ बनाने के लिए कंपनी ने मंत्रियों और नेताओं के नाम का चालाकी से इस्तेमाल किया है. इस मामले में भी कंपनी पर कार्रवाई की जा सकती है.

RELATED ARTICLES

राजस्थान की कलात्मक विरासत को सहेजती महिलाएं

शेफाली मार्टिन्स जयपुर, राजस्थानराजस्थान के विभिन्न हस्तशिल्प कलाओं में लाख की चूड़ियां अन्य आभूषणों से बहुत पहले से मौजूद थी. वैदिक युग...

इंग्लैंड में रहकर भी नहीं भूले सभ्यता, विश्व के नामचीन बिजनेस स्कूल से की मास्टर्स की पढ़ाई

वेदांत वर्मा उर्फ़ यश वर्मा इंग्लैंड के तीसरे स्थान और विश्व के नामचीन बिजनेस स्कूल में मास्टर्स की पढ़ाई स्कॉलरशिप पर पूरी...

दर्जन भर युगल जोड़ियों के विवाहोत्सव के साथ संपन्न हुआ अखंड सह नौ कुण्डीय गायत्री महायज्ञ

हिलसा अनुमंडल स्थित राधाकृष्ण मंदिर वृंदावन चौक पर पिछले 24 मई से प्रारंभ हुए अखंड सह नौ कुण्डीय गायत्री महायज्ञ का शनिवार...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

लोकसभा चुनाव की घोषणा अगले हफ्तों के अन्दर, यूपी को छोड़कर देश के सभी राज्यों की सीटों के लिए कांटे की टक्कर

अब कुछ हफ्तों के बाद ही देश में लोकसभा चुनावों की घोषणा हो जाएगी। पर उत्तर प्रदेश (यूपी) को छोड़कर देश के...

सक्षमता परीक्षा देकर बाहर निकले शिक्षक, बोले-सवाल बहुत मुश्किल था, एग्जाम से पहले जूता-मोजा निकलवाया गया

पटनाः बिहार बोर्ड की तरफ से ली जा रही सक्षमता परीक्षा की शुरुआत हो गई है। पहले दिन शिक्षकों ने परीक्षा के...

जीतनराम मांझी ने RJD नेता तेजस्वी यादव पर जमकर बरसे, बोले-नौकरी और रोजगार सिर्फ CM नीतीश ने दिया

पटना डेस्कः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के संरक्षक जीतनराम मांझी ने राजद नेता तेतस्वी यादव के जन विश्वास यात्रा...

कैमूर हादसे पर CM नीतीश ने जताया दुःख, सभी लोगों की हो गई शिनाख्त, परिवार में मातम का माहौल

पटना डेस्कः बिहार के कैमूर जिला में एक बड़ी घटना घटी है, जिसमें 9 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। दरअसल...

Recent Comments